नई दिल्ली, जेएनएन। The Lion King Box Office Prediction: 1994 में आई डिजनी की फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King) का रीमेक फिल्म इसी नाम से 19 जुलाई को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। द जंगल बुक (The Jungle Book) फेम डायरेक्टर जोन फेवरियू Jon Favreau ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। खास बात यह है कि फिल्म में वॉइस ओवर शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) सहित कई बॉलीवुड कलाकारों ने किए हैं और यही कारण है कि भारत में इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। 

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो द लॉयन किंग को पहले दिन 10 करोड़ रुपये कमाई की उम्मीद है। हॉलीवुड फिल्म को हमेशा से भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिलता रहा है। यही कारण है कि द लॉयन किंग को लेकर भी यही कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। लेकिन भारत में सिनेमाघरों में इन दिनों पहले से एक हॉलीवुड फिल्म स्पाइडरमैन फॉर फ्रॉम होम (Spider Man Far from home) जो 75 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। इसके साथ हिंदी फिल्मों में रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की सुपर 30 (Super 30), आयुष्मान खुराना (Ayushmann khurrana) की आर्टिकल 15 (Article 15) और शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की कबीर सिंह (Kabir Singh) पहले से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। सुपर 30 हाल ही में 12 जुलाई को रिलीज हुई है वहीं कबीर सिंह पिछले महीने 22 जून को रिलीज हुई थी। आर्टिकल 15 भी पिछले महीने 28 जून को रिलीज हुई थी। ऐसे में द लॉयन किंग के सामने चुनौती होगी।  

यह भी पढ़ें: Kabir Singh Box Office Collection Day 27: Shahid Kapoor की Blockbuster की रफ्तार हुई धीमी

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने इस फिल्म को लेकर कहा है कि उन्होंने 40 बार 'द लायन किंग' देखी है और इसकी वजह उनके बच्चे हैं। शाहरुख खान ने इस फिल्म के हिंदी संस्करण में आवाज दी है। उनके बेटे आर्यन ने भी इसमें वॉइस ओवर किया है। शाहरुख ने इसमें किंग मुफासा को आवाज दी है और आर्यन ने उसकी बेटे सिंबा को। 

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप