Move to Jagran APP

The Kashmir Files Worldwide Box Office: दुनियाभर में तहलका मचा रही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म, कमाई 200 करोड़ पार

The Kashmir Files Worldwide Box Office द कश्मीर फाइल्स विदेशों में भी मजबूती के साथ चल रही है और ओवरसीज में फिल्म ने बेहतरीन कारोबार किया है। फिल्म ने पहले ही हफ्ते में अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 1.5 मिलियन डॉलर कमा लिये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 22 Mar 2022 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 22 Mar 2022 05:22 PM (IST)
The Kashmir Files Worldwide Box Office: दुनियाभर में तहलका मचा रही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म, कमाई 200 करोड़ पार
The Kashmir Files Worldwide Box Office Collection. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। कश्मीर घाटी में नब्बे के दौर में हुई कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन के विषय पर बनी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि ओवरसीज में भी तहलका मचा रही है, जिसके चलते फिल्म ने सोमवार को फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शंस ने 200 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया, जिसमें से लगभग 180 करोड़ का कारोबार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर किया है।

loksabha election banner

फिल्म की निर्माता कम्पनी जी स्टूडियो ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस के आंकड़े जारी किये हैं, जिसके मुताबिक सोमवार को 11वें दिन फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 206.10 करोड़ हो चुका है। दूसरे सोमवार को फिल्म ने 13.75 करोड़ वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया, जिसमें से 1.35 करोड़ ओवरसीज का कलेक्शन है। रविवार को फिल्म ने 6.10 करोड़ का शानदार कलेक्शन ओवरसीज में किया था। निर्माताओं के मुताबिक फिल्म ने सिर्फ अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में 1.5 मिलियन डॉलर का बेहतरीन कलेक्शन किया था, जो किसी मेगा बजट फिल्म को मिलने वाले कलेक्शन की तरह है। फिल्म अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूके में रिलीज की गयी है। 

फिल्म को दुनिया के कई देशों में दिखाया जा रहा है और भारतीय दर्शक इसे हाथोंहाथ ले रहे हैं। जिन देशों में फिल्म नहीं पहुंची है, वहां इसे पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। वहीं, घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के 11 दिनों में 179.85 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है और दूसरे हफ्ता खत्म होने के साथ 200 करोड़ क्लब में एंट्री ले चुकी होगी। 

द कश्मीर फाइल्स साल की पहली फिल्म है, जो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ क्लब में पहुंचेगी। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर जैसे कलाकारों ने मुख्य किरदार निभाये हैं। बता दें, विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द ताशकंद फाइल्स भी कम बजट की फिल्म थी, मगर लम्बे रन में वो स्लीपर हिट साबित हुई थी। द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी वाद-विवाद भी चल रहा है और फिल्म लगातार सोशल मीडिया की बहसों में बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.