Move to Jagran APP

Thank God Box Office Collection Day 1: दस सालों में अजय देवगन की सबसे फीकी दिवाली, पहले दिन हुई बस इतनी कमाई

Thank God Box Office Collection Day 1 दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस करती रही हैं मगर इस बार फिल्मों के कलेक्शंस में वो धमाका नहीं देखा गया जो पहले होता रहा है। थैंक गॉड की ओपनिंग ठीक है मगर मौके के लिहाज से नहीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 26 Oct 2022 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2022 02:14 PM (IST)
Thank God Day 1 box office collection. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। दिवाली के एक दिन बाद 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह की फिल्म थैंक गॉड उम्मीदों के मुताबिक ओपनिंग नहीं ले सकी। बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म पहले दिन 10 करोड़ का नेट कलेक्शन भी नहीं कर सकी है। थैंक गॉड पिछले कुछ सालों में दिवाली पर अजय देवगन की सबसे कम ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गयी है। 

loksabha election banner

कोई और फिल्म या मौका होता तो यह ओपनिंग खराब नहीं है। मगर, छुट्टियों और अजय देवगन-सिद्धार्थ मल्होत्रा के स्टारडम के मद्देनजर थैंक गॉड की यह ओपनिंग बेहद कम है। दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्मों से अक्सर बड़े धमाकों की उम्मीद रहती है। 

यह भी पढ़ें: Ram Setu Box Office: पहले दिन अक्षय कुमार की राम सेतु ने दिखाया दम, इतने करोड़ की ली ओपनिंग

थैंक गॉड ने 8.10 करोड़ का नेट कलेक्शन पहले दिन किया है। हालांकि, लम्बे वीकेंड को देखते हुए उम्मीद है कि फिल्म आगे रफ्तार पकड़ेगी और एक सम्मानजनक आंकड़े तक पहुंचेगी। 

थैंक गॉड का निर्देशन इंद्र कुमार ने किया है, जो इश्क, धमाल और मस्ती जैसी सफल फ्रेंचाइजी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। यह कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म के मूड को फेस्टिव रखने के लिए इसमें मानिके हिते जैसा बेहद लोकप्रिय गाना भी इस्तेमाल किया गया, जो सिद्धार्थ और नोरा फतेही पर फिल्माया गया है। दिवाली जैसे मौकों के लिए यह जॉनर परफेक्ट माना जाता है और बॉक्स ऑफिस के आंकड़े उठाकर देखें तो इस जॉनर की फिल्में अच्छा प्रदर्शन भी करती रही हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

दिवाली पर अजय की सबसे कम ओपनिंग

अगर, अजय देवगन की ही दिवाली पर रिलीज हुई फिल्मों के आंकड़े देखें तो इतनी कम ओपनिंग पिछले कुछ सालों में सबसे कम ओपनिंग है। 2017 में दिवाली के मौके पर आयी उनकी मल्टीस्टारर फिल्म गोलमाल अगेन ने 30 करोड़ का नेट कलेक्शन पहले दिन किया था। इस फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 200 करोड़ के पार पहुंचा था। अजय की यह पहली फिल्म थी, जिसने डबल सेंचुरी लगायी हो।

2016 में रिलीज हुई शिवाय की ओपनिंग तकरीबन 10 करोड़ रही थी। शिवाय एक्शन-एडवेंचर फिल्म थी और अजय ने इसका निर्देशन खुद किया था। 2012 में दिवाली पर आयी सन ऑफ सरदार ने भी 10 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था, 105 करोड़ का नेट कलेक्शन करके फिल्म हिट रही थी।

यह भी पढ़ें: Salman Khan डेंगू होने की खबरों के बाद पहली बार आये नजर, आयुष शर्मा की बर्थडे पार्टी में हुए शामिल

इस साल अजय की दूसरी फिल्म

थैंक गॉड की तुलना इस साल रिलीज हुई अजय की दूसरी फिल्मों से करें तो थैंक गॉड बेहतर रही है। इससे पहले रनवे 34 अप्रैल में रिलीज हुई थी, जिसमें अजय के साथ अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे। इस फिल्म का निर्माण-निर्देशन अजय ने ही किया। रनवे 34 को महज 3.50 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। हालांकि, ओटीटी पर आने के बाद फिल्म को काफी पसंद किया गया था। अजय ने आरआरआर और गंगूबाई काठियावाड़ी में मेहमान भूमिकाएं निभायीं।

यह भी पढ़ें: Thank God Review: लॉजिक न ढूंढे तो फिल्म करती है एंटरटेन, चित्रगुप्त बन अजय देवगन ने गिनाए इंसानों के ऐब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.