Move to Jagran APP

'सूर्यवंशी' बनी अक्षय कुमार की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म, 2.0 को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

चौथे वीकेंड में सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 की चुनौती सामने होते हुए भी फिल्म ने अपने कलेक्शंस में बढ़ोत्तरी जारी रखी। सूर्यवंशी अब अक्षय की चौथी हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 03:47 PM (IST)
'सूर्यवंशी' बनी अक्षय कुमार की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म, 2.0 को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड
Akshay Kumar fourth Higest grosser film. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए सिनेमाघरों में 24 दिनों का सफर पूरा कर लिया है। चौथे वीकेंड में सलमान खान की अंतिम- द फाइनल ट्रुथ और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते 2 की चुनौती सामने होते हुए भी फिल्म ने अपने कलेक्शंस में बढ़ोत्तरी जारी रखी। सूर्यवंशी अब अक्षय की चौथी हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन गयी है। अब तक यह पोजिशन उनकी फिल्म 2.0 के पास थी, जो तीन साल पहले 29 नवम्बर को रिलीज हुई थी। 

loksabha election banner

सूर्यवंशी 26 नवम्बर को चौथे हफ्ते में दाखिल हुई और चौथे शुक्रवार को फिल्म ने 71 लाख का कारोबार किया। यह पहली बार था, जब फिल्म के कलेक्शंस एक करोड़ से कम रहे। हालांकि, अगले दिन शनिवार को फिल्म ने उछाल लेते हुए 1.43 करोड़ जमा कर लिये और रविवार को 2.05 करोड़ का कलेक्शन किया। चौथे वीकेंड में सूर्यवंशी ने 4.19 करोड़ का नेट कलेक्शन किया, जिसे जोड़कर फिल्म का 24 दिनों का नेट कलेक्शन 189.12 करोड़ हो गया है।

इसके साथ सूर्यवंशी अक्षय की चौथी हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म बन चुकी है। सूर्यवंशी ने 2018 में आयी 2.0 को पीछे छोड़ा है, जिसमें उन्होंने रजनीकांत के साथ स्क्रीनस्पेस शेयर किया था। इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने 188 करोड़ का कलेक्शन किया था। अब यह अक्षय की पांचवी हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म है। 

अक्षय की सबसे कामयाब फिल्म हाउसफुल 4 है, जो 2019 में आयी थी। इस फिल्म ने 206 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। इसके बाद गुड न्यूज है, जिसने 201 करोड़ जमा किये थे। यह फिल्म भी 2019 में ही रिलीज हुई थी। 2019 में ही आयी मिशन मंगल ने 200 करोड़ के आसपास बटोरे थे। 

बॉक्स ऑफिस पर सूर्यवंशी का अब तक का सफर

सूर्यवंशी 5 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने 26.29 करोड़ की शानदार ओपनिंग लेकर ट्रेड को हैरान कर दिया था। दो दिनों में 50 करोड़ का पड़ाव पार करके फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में 77.08 करोड़ बटोरे थे। रिलीज के पांचवें दिन सूर्यवंशी ने 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया था और पहले हफ्ते में 120.67 करोड़ जमा किये थे। दूसरे हफ्ते में सूर्यवंशी ने 45.58 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि तीसरे हफ्ते में फिल्म ने 18.68 करोड़ और जोड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.