नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की फ़िल्म शुभ मंगल ज़्यादा सावधान की रफ़्तार पहले हफ़्ते में ही काफ़ी कम हो गयी है। फ़िल्म ने बुधवार को 3 करोड़ से भी कम कमाई की है। हालांकि 6 दिनों में शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने शुभ मंगल सावधान को पीछे छोड़ दिया है।

ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने बुधवार को 2.62 करोड़ का कलेक्शन किया था। इसके साथ फ़िल्म का 6 दिनों का कलेक्शन 42.22 करोड़ हो गया है। यह फ़िल्म 2017 में आयी इस फ्रेंचाइजी की पहली फ़िल्म शुभ मंगल सावधान से आगे निकल गयी है, जिसने 41.90 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था और हिट रही थी। आयुष्मान खुराना की फ़िल्मों को लेकर दर्शकों के बीच बने भरोसे की वजह से फ़िल्म ने ओपनिंग वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन किया था, मगर उसके बाद फ़िल्म पकड़ बनाने में फेल रही है। 

21 फरवरी को रिलीज़ हुई शुभ मंगल ज़्यादा सावधान ने पहले शुक्रवार को 9.55 करोड़ कमाये थे, जबकि शनिवार को कलेक्शंस में बढ़ोत्तरी हुई और 11.08 करोड़ जमा कर लिये थे। वहीं रविवार को भी कमाई बढ़ी और कलेक्शंस 12.03 करोड़ पर पहुंच गये थे। सोमवार को फ़िल्म ने 3.87 करोड़ का कलेक्शन किया था। शुभ मंगल सावधान ने रिलीज़ के पांचवें दिन यानि मंगलवार को 3.07 करोड़ का कलेक्शन किया है। 

अगर आयुष्मान की फ़िल्म के कलेक्शंस की तुलना इस साल रिलीज़ हुई बाक़ी फ़िल्मों से करें तो शुभ मंगल ज़्यादा सावधान की स्थिति बेहतर है। फ़िल्म ने 5 दिनों में ही इस साल रिलीज़ हुई कई फ़िल्मों के एक हफ़्ते के कलेक्शंस को पीछे छोड़ दिया है।

14 फरवरी को आयी कार्तिक आर्यन और सारा अली ख़ान की लव आज कल ने पहले हफ़्ते में 36 करोड़ जमा किये थे। सैफ़ अली ख़ान की जवानी जानेमन ने पहले हफ़्ते में 20.21 करोड़ जमा किये थे। कंगना रनौत की पंगा ने पहले हफ़्ते में 18.21 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, दीपिका पादुकोण की छपाक ने 28.38 करोड़ का कलेक्शन पहले हफ़्ते में किया था।

आयुष्मान खुराना की पिछली फ़िल्मों की तरह शुभ मंगल ज़्यादा सावधान उस लिस्ट को लम्बा करती है, जिसमें वो वर्जित समझे जाने वाले विषयों को उठाते हैं। फ़िल्म समलैंगिकता के विषय पर बात करती है, मगर आयुष्मान स्टाइल में।

ह्यूमर के साथ फ़िल्म में होमोफोबिया पर चोट की गयी है। फ़िल्म में आयुष्मान के साथ जीतेंद्र कुमार यानि जीतू पैरेलल लीड रोल में हैं। जीतू को दर्शक वेब सीरीज़ के ज़रिए पहचानते हैं। गजराज राव और नीना गुप्ता ने जीतू के किरदार के माता-पिता के रोल निभाये हैं। फ़िल्म को समीक्षकों ने भी अच्छी रेटिंग दी थी। सभी ने आयुष्मान खुराना के काम की जमकर तारीफ़ की। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस