Move to Jagran APP

टाइगर ज़िंदा है ने कमा लिया इतना प्रॉफिट कि सुन कर होश उड़ जाएंगे

फिल्म को 125 प्रतिशत से ज़्यादा के साथ तीसरे हफ़्ते में ही 188 करोड़ 30 लाख रूपये से ज़्यादा का मुनाफ़ा हुआ है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 11:53 AM (IST)
टाइगर ज़िंदा है ने कमा लिया इतना प्रॉफिट कि सुन कर होश उड़ जाएंगे
टाइगर ज़िंदा है ने कमा लिया इतना प्रॉफिट कि सुन कर होश उड़ जाएंगे

मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई का तूफ़ान लाने वाली सलमान खान की टाइगर ज़िंदा है ने 188 करोड़ रूपये से ज़्यादा का मुनाफ़ा कमा कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। साल 2017 में ऐसा करने वाली ये एकलौती फिल्म बन गई है।

loksabha election banner

बाहुबली के बाद पिछले साल रिलीज़ हुई सभी फिल्मों से आगे निकल कर 300 करोड़ के क्लब में पहले ही शामिल हो चुकी टाइगर ज़िंदा है का हिसाब-किताब हो गया है। 22 दिसंबर 2017 को देश में 4600 और ओवरसीज़ में 1225 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई टाइगर ज़िंदा है को बनाने में 150 करोड़ रूपये की लागत आई, जिसमें प्रचार के 30 करोड़ रूपये भी शामिल हैं। इस रिलीज़ रेंज और बजट के कॉम्बिनेशन के हिसाब से टाइगर ज़िंदा है की कमाई को जबरदस्त माना गया है। और किसी कारण फिल्म को इतना तगड़ा मुनाफ़ा हुआ है। फिल्म को  घरेलू बॉक्स ऑफ़िस से डिस्ट्रीब्यूटर्स शेयर के रूप में 148 करोड़ 50 लाख रूपये की आवक हुई है जबकि ओवरसीज़ डिस्ट्रीब्यूटर्स शेयर के रूप में 49 करोड़ 8 लाख रूपये, सेटलाईट राइट्स से 70 करोड़, 55 करोड़ डिजिटल राइट्स और म्यूज़िक राइट्स और मर्चंडाइजिंग से 15 करोड़ रूपये मिले हैं। टाइगर ज़िंदा है इस तरह अब 338 करोड़ 30 लाख रूपये के कलेक्शन के साथ खड़ी है। फिल्म को 125 प्रतिशत से ज़्यादा के साथ तीसरे हफ़्ते में ही 188 करोड़ 30 लाख रूपये से ज़्यादा का मुनाफ़ा हुआ है। बता दें कि ट्रेड पंडितों ने अलग अलग स्रोतों के जरिये ये हिसाब लगाया है। टाइगर ज़िंदा है जितना मुनाफ़ा पिछले साल रिलीज़ हुई किसी फिल्म ने नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: Box Office: टाइगर ज़िंदा है के 300 करोड़ी सफ़र में ये रिकॉर्ड भी बने

टाइगर ज़िंदा है ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पांचवे हफ़्ते में प्रवेश करने के साथ अब अपना कुल कलेक्शन बढ़ा कर 330 करोड़ 53 लाख रूपये कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.