मुंबई। सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने अपनी रिलीज़ के छठे दिन बॉक्स ऑफ़िस से करीब आठ करोड़ रूपये की वसूली तो की लेकिन ये सलमान खान की फिल्मों के हिसाब से सबसे ख़राब हफ़्ता माना जा रहा है।

सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडिस, डेज़ी शाह, साकिब सलीम और फ्रेडी दारूवाला स्टारर फिल्म रेस 3 ने रिलीज़ बुधवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर करीब आठ करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है। हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े नहीं आये हैं। फिल्म का कुल कलेक्शन अब 138 करोड़ के करीब है। फिल्म अब एक हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये हासिल नहीं कर पाएगी लेकिन अगर 145 करोड़ रूपये का आंकड़ा भी छू लिया तो बड़ी बात होगी। अगर सलमान खान की पिछले साल आई फिल्म ट्यूबलाइट को छोड़ दिया जाय तो रेस 3 पहले हफ़्ते में सबसे ख़राब कमाई वाली फिल्म है। सलमान खान की फैन फालोइंग और बॉक्स ऑफ़िस का रिकॉर्ड देखते हुए रेस 3 ने बड़ा नुकसान करवा दिया है। इससे पहले टाइगर ज़िंदा है, बजरंगी भाईजान, सुल्तान, प्रेम रतन धन पायो और किक ने पहले हफ़्ते में तगड़ा बिज़नेस किया किया है। बड़ी बात ये है रही कि आलिया भट्ट की राज़ी, जॉन अब्राहम की परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण और करीना-सोनम की वीरे दी वेडिंग ने मिल कर 250 करोड़ रूपये कमा लिए हैं और रेस 3 के रिलीज़ के बावजूद उनका हश्र बहुत बुरा नहीं हुआ।

फिल्म रेस 3 ने 29 करोड़ 17 लाख से ओपनिंग ली थी। वैसे इस साल अपने पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में रेस 3 दूसरे नंबर पर रही । पहले वीकेंड में टाइगर जिंदा है के बाद रेस 3 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी है। करीब दो घंटे 40 मिनट की फिल्म रेस 3 को सेंसर बोर्ड ने कुछ मामूली बदलाव के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास कर दिया था । करीब 140 करोड़ रूपये में बनी रेस 3 को देश भर में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। फिल्म के सेटेलाईट राइट्स 130 करोड़ रूपये में बेचे गए। रेस सीरीज़ के पहले दो भाग अब्बास मस्तान ने बनाये थे। पहली रेस 2008 में आई थी, जिसमें सैफ़ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कटरीना कैफ थे l दूसरी रेस 2013 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें सैफ़ ने अपनी जगह बनाये रखी लेकिन साथ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और जैकलीन फर्नांडिस ने जगह बनाई l 

यह भी पढ़ें: Box Office: अरे ! पांचवे दिन रेस 3 की कमाई इतनी कम कैसे हो गई

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट