Move to Jagran APP

Salaar Worldwide Collection: 'सालार' पर हुई नोटों की बारिश, ऐतिहासिक कमाई से ध्वस्त किया इन फिल्मों का रिकॉर्ड

Salaar Worldwide Collection क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई फिल्म सालार को रिलीज से पहले कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन रिलीज के बाद मूवी ने टिकट विंडो पर पहले ही ऐसी कमाई की जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही हो। ग्लोबल लेवल पर सालार फिल्म ने पहले ही दिन सेंचुरी पार करते हुए कमाल का बिजनेस किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 23 Dec 2023 02:37 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Stlil Image of Prabhas from Salaar: Part 1 CeaseFire

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फैंस के 'बाहुबली' स्टार प्रभास की फिल्म 'सालार' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की ओपनिंग ली है। न सिर्फ इंडिया में, बल्कि वर्ल्डवाइड भी फिल्म ने ऐतिहासिक ओपनिंग ली है। प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी 'सालार' ने दुनियाभर में ताबड़तोड़ बिजनेस करते हुए पहले ही दिन कई फिल्मों के रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं। 

loksabha election banner

सेंचुरी से भी आगे निकली 'सालार'

'सालार' को टिकट विंडो पर शाह रुख खान की 'डंकी' से टक्कर मिलने की पूरी उम्मीद थी। लेकिन आंकड़े इसके उलट सामने आए हैं। प्रभास की 'सालार' ने पहले ही दिन 150 करोड़ के पार का कलेक्शन करते हुए इस साल रिलीज हुई किंग खान की 'पठान' और 'जवान' सहित कई और मूवीज के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया। 'सालार' पर पहले ही दिन नोटों की जबरदस्त तरीके से बारिश हुई है।

'सालार: पार्ट 1-सीजफायर' ने 178.7 करोड़ की ग्लोबल ओपनिंग ली है। इस आंकड़े के साथ 'सालार' साल 2023 की हाईएस्ट ग्रॉसर मूवी साबित हुई है। कह सकते हैं कि 'आदिपुरुष' के फ्लॉप होने के बाद प्रभास ने 'सालार' से पावरफुल कमबैक किया है।

इन फिल्मों से आगे निकली 'सालार'

फिल्म

आंकड़े

आदिपुरुष 140 करोड़
जवान 129 करोड़
पठान 106 करोड़
केजीएफ: चैप्टर 1 164 करोड़
लियो 145 करोड़
साहो 126 करोड़
एनिमल 116 करोड़

नॉर्थ अमेरिका में टॉप 5 में आई फिल्म

सालार फिल्म का जादू दुनिया के हर कोने में देखने को मिल रहा है। नॉर्थ अमेरिका में फिल्म ने टॉप 5 में डेब्यू किया है। मलेशिया में 'सालार' को टॉप 10 में तीसरी जगह मिली है। यूएसए में 'सालार' फिल्म 'आरआरआर' के अलावा तीन फिल्मों से आगे रही है।

यह भी पढ़ें: Salaar ने बॉक्स ऑफिस बिजनस में उड़ाया गर्दा, ताबड़तोड़ कमाई देख खुशी से फूल नहीं समाए सुपरस्टार चिरंजीवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.