Move to Jagran APP

Roohi Box Office Collection Day 8: रूही का सिनेमाघरों में एक हफ़्ता पूरा, जानिए कितनी हुई कमाई

कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद इंडस्ट्री में उपजी अनिश्चतताओं के बीच रूही 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर रिलीज़ हुई थी। पहले हफ़्ते में ओपनिंग वीकेंड के बाद रूही की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि फ़िल्म के कलेक्शंस प्रतिदिन एक करोड़ से अधिक बने रहे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 01:07 PM (IST)
Roohi completes one week in cinema halls. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 11 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई रूही ने 18 मार्च को एक हफ़्ते का सफ़र पूरा कर लिया। पहले हफ़्ते में ओपनिंग वीकेंड के बाद रूही की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि फ़िल्म के कलेक्शंस प्रतिदिन एक करोड़ से अधिक बने रहे, जो इस बात का संकेत है कि सिनेमाघरों में दर्शकों के आने का सिलसिला बना हुआ है। रूही ने पहले हफ़्ते में 17 करोड़ से अधिक जुटा लिये हैं।

loksabha election banner

ट्रेड जानकारों के अनुसार, गुरुवार को रिलीज़ के आठवें दिन रूही ने एक करोड़ से अधिक कलेक्शन किया, जिसे मिलाकर रूही का पहले विस्तारित हफ़्ते (Extended Opening Week) का नेट बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 17.43 करोड़ हो गया है। फ़िल्म निर्माता मैडॉक फ़िल्म्स ने ट्विटर पर इस आंकड़े को शेयर किया है। 

कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद इंडस्ट्री में उपजी अनिश्चतताओं के बीच रूही 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने 3.06 करोड़ की ओपनिंग ली थी। इसके बाद शुक्रवार को 2.25 करोड़, शनिवार को 3.42 करोड़, रविवार को 3.85 करोड़, सोमवार को 1.35 करोड़, मंगलवार को 1.26 करोड़ और बुधवार को 1.22 करोड़ रुपये जमा किये थे।

Roohi Vs Stree

हार्दिक मेहता निर्देशित रूही, हॉरर कॉमेडी फ़िल्म स्त्री के जॉनर की अगली कड़ी है। 2018 में 31 अगस्त को रिलीज़ हुई स्त्री ने 6.83 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि लगभग 32 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। वहीं, पहले हफ़्ते में स्त्री का नेट बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन लगभग 60 करोड़ रहा था। स्त्री ने लगभग 130 करोड़ जमा करके सुपर हिट घोषित की गयी थी। ज़ाहिर है कि स्त्री और रूही के पहले हफ़्ते के कलेक्शंस में काफ़ी फ़ासला है। हालात सामान्य होते तो रूही बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहती। 

स्त्री में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, अभिषेक बनर्जी, पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति खुराना मुख्य किरदारों में नज़र आये थे। स्त्री के सफलता के बाद निर्माता दिनेश विजन ने हॉरर-कॉमेडी जॉन को विस्तार देने का फ़ैसला किया था, जिसकी तीसरी कड़ी भेड़िया के रूप में सामने आएगी। इसका निर्देशन स्त्री के निर्देशक अमर कौशिक कर रहे हैं, जबकि फ़िल्म में वरुण धवन और कृति सेनन मुख्य भूमिकाओं में हैं।

बॉक्स ऑफ़िस पर 19 मार्च से रूही के सामने दो नई चुनौतियां आ गयी हैं। दूसरे हफ़्ते में रूही को अधिक मेहनत करनी होगी। 

यह भी पढ़ें: Janhvi Kapoor को आज से टक्कर देंगे भाई अर्जुन कपूर, 'मुंबई सागा' के साथ रिलीज़ हुई 'संदीप और पिंकी फ़रार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.