मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने दूसरे वीकेंड में शनिवार को जबरदस्त कमाई करने के साथ सलमान खान की फिल्म रेस 3  के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा ने अपनी रिलीज़ के नौंवे दिन 13 करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। पहले शनिवार को सिंबा ने 23 करोड़ 33 लाख रूपये की कमाई की थी। इस फिल्म की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब कुल कमाई 173 करोड़ 15 लाख रूपये हो गई है। इसी के साथ सिंबा ने सलमान खान की फिल्म रेस 3 के 169 करोड़ 40 लाख रूपये और टाइगर श्रॉफ की बाग़ी 2 के 165 करोड़ 38 लाख रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है।

सिंबा की नज़र अब संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी के 184 करोड़ 20 लाख रूपये पर है। सिंबा का फिलहाल जो ट्रेंड है उसके मुताबिक फिल्म 200 करोड़ क्लब में अगले हफ़्ते शामिल होगी । पद्मावत की तरह 300 करोड़ तक पहुंचना अभी बड़ी चुनौती होगी। पहले तीन दिन में 50 करोड़ से अधिक कमाने वाली सिंबा ने 100 करोड़ पांच दिन में भी हासिल किया था और अगले दो दिनों में और 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया l

सिंबा ने इंटरनेशनल मार्किट में भी जबर्दस्त कमाई की है और कलेक्शन 10 मिलियन डॉलर के करीब हैं l ओवरसीज़ में फिल्म को अब तक 9.88 मिलियन डॉलर यानि 68 करोड़ 76 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है l 

सिंबा को पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन मिला थाl सिंबा के जबरदस्त प्रदर्शन के कारण ही रणवीर सिंह 100 करोड़ क्लब में चौथी बार, सारा अली खान की पहली बार और रोहित शेट्टी की 8वीं बार एंट्री हुई है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर सिंबा का राज, पद्मावत परास्त, रणवीर की नज़र अब इस रिकॉर्ड पर

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप