Move to Jagran APP

Box office: रुकावट के लिए खेद, संजू के 300 में अभी इतनी देर

तीसरे शुक्रवार को फिल्म संजू का बॉक्स अॉफिस कलेक्शन तीन सौ करोड़ के बिल्कुल करीब पहुंचा और अब यह आंकलन लगाया जा रहा है कि शनिवार को फिल्म यह आंकड़ा पार कर लेगी।

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 05:29 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 12:21 AM (IST)
Box office: रुकावट के लिए खेद, संजू के 300 में अभी इतनी देर
Box office: रुकावट के लिए खेद, संजू के 300 में अभी इतनी देर

मुंबई। फिल्म संजू 29 जून को रिलीज़ हुई थी और यह कयास लगाए जा रहे थे कि तीसरे शुक्रवार तक संजू 300 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। लेकिन रुकावट के लिए खेद है। चूंकि, संजू तीसरे शुक्रवार को बॉक्स अॉफिस पर 300 करोड़ से महज कुछ दूर रह गई। 

loksabha election banner

फिल्म अभिनेता संजय दत्त का जीवन कितना रंगीन और बुरी आदतों से भरा था, इसकी झलक उन पर आई फिल्म संजू से दिख चुकी है। बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म ने दो हफ़्ते पूरे कर लिए हैं लेकिन 300 करोड़ क्लब में शामिल होने में थोड़ा समय और लगेगा। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो हफ़्ते मतलब 15 दिन पूरे करने के साथ करीब 299.19 करोड़ एक लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म ने तीसरे शुक्रवार को ग्रॉस चार करोड़ की कमाई की। फिल्म ने दूसरे गुरुवार को पांच करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन किया। संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी पहले पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की पहले हफ़्ते में फिल्म को 202 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ दूसरे वीकेंड में 62 करोड़ 79 लाख रूपये का दूसरे हफ़्ते में संजू ने 91 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया हालांकि जैसा अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म दूसरा हफ़्ता पूरा होने के साथ 300 करोड़ क्लब में प्रवेश कर जायेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ लेकिन तीसरा वीकेंड शुरू होते ही बचे हुए छह करोड़ मिल जाएंगे, इसकी पूरी आशा है। 

रणबीर की संजू ने आमिर खान की धूम 3 के 284 करोड़ रूपये के कलेक्शन को तो पीछे छोड़ दिया और अब बारी इन फिल्मों की है, जिसका कलेक्शन इस प्रकार रहा है –

पद्मावत – 301 करोड़ 50 लाख रूपये

सुल्तान – 302 करोड़ 15 लाख रूपये

बजरंगी भाईजान – 321 करोड़ रूपये

फिल्म संजू ने सिर्फ 10 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। मेकर्स अब 400 करोड़ तक भी निगाहें लगाए हुए हैं और जिस तरह से अभी आने वाले समय में कोई बड़ी फिल्म नहीं है उससे ये उम्मीद की जा सकती है कि ये आंकड़ा छूने में बहुत मुश्किल नहीं है। संजू, एक मसाला फिल्म इसलिए भी बन पाई क्योंकि संजय दत्त की लाइफ़ में ऐसा बहुत कुछ हुआ जो फिल्मी स्क्रीनप्ले जैसा ही था। फिल्म ने रणबीर कपूर को सबसे ज़्यादा फ़ायदा पहुंचाया है। वो पहली बार 200 करोड़ क्लब में आये हैं और 300 में भी पहुंच जाएंगे। वैसे फिल्म में उनका साथ देने में परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने भी कोई कमी नहीं रखी। 

वर्ल्डवाइड 500 करोड़ पार

वर्ल्डवाइड बॉक्स अॉफिस कलेक्शन की बात करें तो संजू ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। वर्ल्डवाइड बॉक्स अॉफिस कलेक्शन अभी तक 500.43 करोड़ हो चुका है। 

यह भी पढ़ें: Box Office : सूरमा की अच्छी शुरुआत, पहले दिन मिले इतने करोड़

यह भी पढ़ें: कटरीना ने बनाया जन्मदिन का 'अज्ञात' प्लान, 10 साल पहले का बर्थडे याद है आपको


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.