Move to Jagran APP

Box Office: दुनिया भर से रजनी-अक्षय की 2.0 ने अब तक कर ली इतनी कमाई

इसके साथ ही 2.0 ने हिंदी के डब वर्जन में बाहुबली के कमाये गए 117 करोड़ रूपये के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया हैl

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 12:31 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 12:20 PM (IST)
Box Office: दुनिया भर से रजनी-अक्षय की 2.0 ने अब तक कर ली इतनी कमाई
Box Office: दुनिया भर से रजनी-अक्षय की 2.0 ने अब तक कर ली इतनी कमाई

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ के हिंदी वर्जन इस मंगलवार को 11 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर अपने बंपर कलेक्शन के जारी रहने का संकेत दे दिया है।

loksabha election banner

ताज़ा ख़बर ये है कि फिल्म  2.0 ने अपनी रिलीज़ के छह दिनों में ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफ़िस पर 488 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इंडियन बॉक्स ऑफ़िस से फिल्म को 367 करोड़ और ओवरसीज़ से 121 करोड़ रूपये की कमाई हुई है l आज बुधवार का कलेक्शन आने के बाद फिल्म 500 करोड़ को पार कर जायेगीl  

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 ने अपने रिलीज़ के छठे दिन यानि इस मंगलवार को 11 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया जिसके चलते फिल्म का कुल कलेक्शन अब 122 करोड़ 50 लाख रूपये हो गया है। फिल्म ने वर्किंग डे में 20 करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और वीकेंड में तगड़ी ग्रोथ मिली थी।

फिल्म को इस हफ़्ते बॉक्स ऑफ़िस पर ऐसा कोई बड़ा ख़तरा नहीं है। फिल्म 2.0 इस साल की 12वीं ऐसी फिल्म है जिसने 100 करोड़ या उससे अधिक का कलेक्शन किया हैl  इसके साथ ही 2.0 ने हिंदी के डब वर्जन में बाहुबली  के कमाये गए 117 करोड़ रूपये के कलेक्शन को भी पीछे छोड़ दिया हैl वैसे बाहुबली 2 भारत की अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है जिसने 510 करोड़ 99 लाख रूपये का कलेक्शन किया था l

चेन्नई बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को 12 करोड़ 58 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है l

केरल में फिल्म 14 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है l 

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में फिल्म का कलेक्शन अब छह दिनों में 59 करोड़ 30 लाख रूपये हो गया है l 

निर्देशक शंकर षड्मुघम की साल एक अक्टूबर 2010 को तमिल में इंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। 2.0... में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है।

रोबोट की इस कहानी में अबकि आने वाले दिनों में मोबाइल फोन की तरंगों से पक्षियों पर होने वाले ख़तरे को बताया गया है।इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। साल 2010 में 2.0 का पहला भाग हिंदी में रोबोट के रूप में रिलीज़ हुआ था जिसने हिंदी 23 करोड़ 84 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। सभी वर्जन को मिला कर ग्रॉस कलेक्शन 162 करोड़ रूपये हुआ था।

यह भी पढ़ें: Box Office: रजनी-अक्षय की 2.0 ने दुनिया में मचाई उथल-पुथल, अब 450 करोड़ पार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.