मुंबई। लंदन में इन दिनों अपने ट्यूमर की बीमारी का इलाज करवा रहे अभिनेता इरफ़ान की फिल्म हिंदी मीडियम चीन में धूम मचा रही है जबकि और इधर भारत सहित कई देशों में उनकी  नई फिल्म ब्लैकमेल आज शुक्रवार को रिलीज़ हो गई । फिल्म को लेकर इन दिनों काफ़ी चर्चाएं हैं, जिसके इसके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है l 

इस नई फिल्म का निर्देशन अभिनय देव ने किया है और इस फिल्म में इरफ़ान के साथ कीर्ति कुल्हरी, अरुणोदय सिंह, दिव्या दत्ता, ओमी वैद और आइटम डांस के साथ उर्मिला मातोंडकर भी हैं। इस फिल्म को एक ब्लैक कॉमेडी की तरह ट्रीट किया जा रहा है। इससे पहले डेहली बेली बना चुके अभिनय के इस फिल्म की कहानी एक पति-पत्नी की है। बीवी को किसी और से प्यार हो जाता है। पति को जब इसकी जानकारी होती है तो वो पत्नी के आशिक को ब्लैकमेल करना शुरू करता है। बाद में पता चलता है कि जो रकम उसने मांगी है वो उसे अपनी ही जेब से देनी पड़ रही है।

बता दें कि जब इस फिल्म का प्रमोशन शुरू ही होने वाला था उसी दौरान लोगों को तब एक बड़ा झटका लगा जब पता चला कि इरफ़ान किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। बाद में इरफ़ान ने सोशल मीडिया के जरिये ख़ुद ही ख़ुलासा किया कि उन्हें 'न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर' है और वो इसके इलाज के लिए लंदन जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इरफ़ान वहां कुछ महीनों तक रह कर पूरा इलाज करवाएंगे।

इरफ़ान ने लोगों से प्रार्थनाओं और उनके भीतर की उम्मीदों को जगाये रखने के लिए धन्यवाद दिया है। उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने भी इरफ़ान को योद्धा बताते हुए उनके जल्द ही संकटमुक्त होने की उम्मीद जताई है। फिल्म ब्लैकमेल का प्रमोशन बिना इरफ़ान के ही किया गया लेकिन बॉलीवुड ने इस फिल्म को आगे बढ़ने में पूरा साथ दिया है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म देखने के बाद ख़ूब प्रशंसा की है तो कहा जा रहा है कि इस फिल्म को सपोर्ट करने के लिए तीनों खान भी साथ आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक ब्लैकमेल को इंडिया और ओवरसीज में 1861 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। दो घंटे 17 मिनट की इस फिल्म का बजट करीब 20 करोड़ रूपये है और माना जा रहा है कि फिल्म पहले दिन  तीन से पांच करोड़ रूपये के बीच कलेक्शन करेगी। इरफ़ान खान की फिल्में आमतौर पर कम बजट की होती हैं, जिनकी कहानियां जबरदस्त होती हैं लेकिन उनसे भारी कलेक्शन की उम्मीद नहीं की जाती। हालांकि पिछले साल आई उनकी फिल्म हिंदी मीडियम ने कमाल ही कर दिया था।

 

घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 81 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली फिल्म हिंदी मीडियम ने 69 करोड़ 59 लाख रूपये का कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना डाला था। लेकिन उसी साल आई करीब करीब सिंगल ने कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया था और फिल्म की कुल कमाई 17 करोड़ आठ लाख रूपये ही थी। सोलो हीरोइन के तौर पर कीर्ति कुल्हरी की पिछली फिल्म इंदु सरकार भी फिसड्डी रही थी।

यह भी पढ़ें: Box Office:पांचवें दिन टाइगर की बगावत का ब्लास्ट, 100 करोड़ से इतने दूर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021