मुंबई । बॉक्स ऑफ़िस पर  बॉलीवुड की दो फिल्मों लवयात्री और अंधाधुन के सामने एक हॉलीवुड की फिल्म भी रिलीज़ हो गई , यानि इस बार भी देशी और विदेशी के बीच कड़ा मुकाबला होगा ।

शुक्रवार यानि पांच अक्टूबर को आयुष्मान खुराना- राधिका आप्टे- तब्बू की अंधाधुन और आयुष शर्मा- वरीना हुसैन की लव यात्री रिलीज़ हो गई। इसके अलावा टॉम हार्डी स्टारर वेनम को भी भारत में उतारा गया है।

लव यात्री –

अभिराज मीनावाला के निर्देशन में बनी लव यात्री का नाम पहले लवरात्रि था। फिल्म गुजरात बेस्ट और खासकर गरबा-डंडिया उत्सव के साथ आगे बढ़ने वाली कहानी है। ये उत्सव नवरात्रि में होता है और इसी कारण फिल्म का विरोध शुरू हो गया है। फिल्म को सलमान खान प्रोड्यूस कर रहे हैं और उन्होंने किसी विरोध से बचने के लिए फिल्म का नाम बदल दिया। सलमान खान कोई विवाद इसलिए भी मोल लेना नहीं चाहते थे क्योंकि ये उनके बहनोई आयुष शर्मा का डेब्यू है।

फिल्म एक रोमांटिक लव स्टोरी है, जिसमें गुजरात के कई सारे सांस्कृतिक रंग हैं। परदेस से आई लड़की से गुजरात के लड़के के प्यार की इस कहानी में वरीना हुसैन ने लीड रोल निभाया है। वरीना अफगानिस्तान की हैं और ये उनकी पहली फिल्म है। करीब 20 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को देश भर में 1000 से 1200 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है । करीब दो घंटे 20 मिनिट की इस फिल्म को एक से तीन करोड़ के बीच ओपनिंग मिल सकती है। फिल्म से सलमान खान का जुड़ना रिलीज़ से पहले का प्लस पॉइंट है।

अंधाधुन –

श्रीराम राघवन को मिस्ट्री और थ्रिलर फिल्मों का महारथी कहा जाता है। अपनी एक शॉर्ट फिल्म को इस बार वो पूरी फिल्म के रूप में अंधाधुन के जरिये पेश कर रहे हैं। आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू स्टारर फिल्म अंधाधुन एक नेत्रहीन पियानो प्लेयर की कहानी है। राधिका आप्टे, इस नेत्रहीन के लेडी लव के किरदार में है। आयुष्मान, तब्बू के घर पियानो बजाने जाते हैं और इस दौरान एक मर्डर हो जाता है। क्या वो इस हत्या के गवाह हैं? क्या उन्होंने मर्डर देखा है ? फिल्म में इसी तरह की मिस्ट्री है। फिल्म में पुराने ज़माने के हीरो अनिल धवन भी हैं।

चूंकि फिल्म थ्रिलर है और श्रीराम राघवन इसके मास्टर हैं तो इसको लेकर भी बज़ ठीकठाक ही है। करीब दो घंटे आठ मिनिट की इस हाईएंड मल्टीप्लेक्स सेंट्रिक फिल्म को बनाने में करीब 22 करोड़ रूपये की लागत आई है और माना जा रहा है कि पहले दिन फिल्म दो से चार करोड़ के बीच कमा लेगी।

वेनम –

भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर मार्वल कॉमिक्स के किरदारों की आजकल बमबारी सी हो रही है। इसी कड़ी में हॉलीवुड की एक और अमेरिकी सुपरहीरो वेनम भी इस हफ़्ते इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर कूद गया है। रूबेन फ्लीशर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में टॉम हार्डी, मिशेल विलियम्स, रिज़ अहमद और रीड स्कॉट ने अहम् भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म की कहानी एक ऐसे पत्रकार की है जो एक एलियन सिम्बियोट को शक्तियां दिलवाता है और बाद में उसे एक विलेन में बदल देता है।

इसे स्पाइडरमैन फिल्मों का स्पिनऑफ भी कहा जा रहा है। फिल्म में एक विशेष प्रकार के जीव को दिखाया गया है जो अपने अंदर की शक्ति के जरिये दुनिया को कंट्रोल में रखना चाहता है। इस फिल्म का इंडिया से भी कनेक्शन है। फिल्म के रैप थीम सॉंग में भारत और महात्मा गाँधी का जिक्र किया गया है। ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को भारत में पहले दिन चार से छह करोड़ रूपये के बीच का कलेक्शन मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: Box Office: सुई धागा की पांचवे दिन चांदी, बापू ने दिलाये इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस