मुंबई। अगर आप सिनेमा प्रेमी है तो आने वाले दो महीने आपको बड़ी बड़ी फिल्मों की सौगात मिलने वाली है। बॉक्स ऑफ़िस पर बड़ी टक्कर तो नहीं होगी लेकिन ये महासंग्राम जैसा ही नज़ारा होगा क्योंकि फिल्में एक-एक हफ़्ते में अंतर पर आने वाली है।

अंधाधुन और बधाई हो की बड़ी कामयाबी के बाद आज से तीन छोटे बजट की फिल्में रिलीज़ हो हुई हैं। मौका भी है और मजबूरी भी क्योंकि न तो इसके बाद कमाने का स्कोप होगा और न ही थियेटर मिलने का चांस। आज शुक्रवार (2 नवंबर) को जो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं, उनमें जैक एंड दिल, लुप्त और इक्कीस तारीख़ शुभ मुहूर्त शामिल हैं। इसके अलावा राष्ट्रपुत्र, मौसम इकरार के दो पल प्यार के और कुत्ते की दुम भी रिलीज़ होगी लेकिन वो ऑल इंडिया रिलीज़ नहीं हैं। पांच करोड़ से कम बजट वाली इन फिल्मों को पहले दिन एक करोड़ या उससे कम का कलेक्शन मिल सकता है।

जैक एंड दिल

सचिन पी करंडे के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक रोमांटिक कॉमेडी है। फिल्म में अमित साध, अरबाज़ खान और सोनल चौहान ने अहम् भूमिका निभाई है। फिल्म के जासूस की कहानी है जो अरबाज़ खान के किरदार की पत्नी की जासूसी करता है कि उसका कोई अफेयर तो नहीं।

लुप्त

प्रभुराज के निर्देशन में बनी फिल्म लुप्त एक सुपरनेचुरल ड्रामा है।फिल्म में जावेद जाफरी, विजय राज, करण आनंद और टीवी की नामी अभिनेत्री निक्की अनेजा वालिया अहम् भूमिकाओं में हैं। लुप्त एक उद्योगपति की कहानी है जिसे अचानक भूत दिखाई देने लगता है। कहा जाता है कि वो क्रोनिक इनसोम्निया का शिकार है। इस दौरान कई डरावने प्रसंग होते हैं।

इक्कीस तारीख़ शुभ मुहूर्त

पवन कुमार के निर्देशन में बनी ये फिल्म सामाजिक परिपेक्ष्य में एक व्यंगात्मक कहानी है। फिल्म के टाइटल से ही स्पष्ट है कि ये शुभ काम के लिए शुभ मुहूर्त निकलने की पंडित जी की कहानी पर आधारित फिल्म है। इसमें संजय मिश्रा लीड रोल में हैं और उनके अलावा मुकेश तिवारी, ब्रजेन्द्र काला और महेश शर्मा के भी रोल है।

अगले हफ़्ते दिवाली है और इस मौके पर आठ नवंबर को आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज़ होगी। इस सोलो रिलीज़ को करीब दो हफ़्ते का वक्त मिलेगा। हालांकि इस बीच सनी देओल की भैयाजी सुपरहिट रिलीज़ होगी। 29 नवंबर को रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 आएगी। इसके ठीक एक हफ़्ते बाद सात दिसंबर को सुशांत सिंह राजपूत और डेब्यूटान सारा अली खान की केदारनाथ रिलीज़ होगी। एक हफ़्ते के गैप के बाद 21 दिसंबर को शाहरुख़ खान अपनी फिल्म ज़ीरो के साथ हाजिर होंगे। इसे एक हफ़्ता ही पूरा होगा जब 28 दिसंबर को रणवीर सिंह और सारा अली खान की सिंबा रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: बस इतना इंतज़ार, इस दिन आ रहा है 2.0 का ट्रेलर, खुलेगा Fifth Force का राज़

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप