Move to Jagran APP

Pathaan Worldwide Box Office Day 28: थमने का नाम नहीं ले रही पठान, RRR का रिकॉर्ड तोड़ने के पहुंची करीब

Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 28 शाह रुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाई करती जा रही है। फिल्म को रिलीज हुए एक महीने हो चुके है लेकिन फिल्म अभी भी थमने को तैयार नहीं है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 22 Feb 2023 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2023 05:16 PM (IST)
Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 28, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 28: शाह रुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। फिल्म को रिलीज हुए अब लगभग एक महीने हो चुके हैं, लेकिन कमाई के मामले में फिल्म पीछे हटने को तैयार नहीं है। बीते दिन ही पठान ने 1000 करोड़ क्लब में एंट्री कर सुर्खियां बटोरी। अब फिल्म ने राजामौली की आरआरआर को पछाड़ने के लिए कमर कस ली है।

loksabha election banner

पठान ने जड़ा पांचवा शतक

25 जनवरी को रिलीज हुई पठान के डोमेस्टिक कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 500 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना ली है। मंगलवार को पठान ने देशभर में 518 करोड़ का नेट बिजनेस किया। वहीं, सिर्फ हिंदी भाषा की बात करें तो पठान साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली 2 को पीछे छोड़ने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

बाहुबली 2 का तोड़ेगी रिकॉर्ड

हिंदी बेल्ट में पठान ने 28 दिनों में 500 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। वहीं, बाहुबली 2 के हिंदी वर्जन ने 511 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था यानी पठान आने वाले समय में बाहुबली का भी रिकॉर्ड तोड़ जाएगी।

पठान का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन

पठान के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की ओर बढ़े तो फिल्म अब भारत की पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बीते दिन फिल्म के मेकर यश राज फिल्म्स ने जानकारी दी कि पठान ने दुनियाभर में 1000 करोड़ की कमाई कर ली है। इसके साथ ही पठान पहली हिंदी फिल्म बन गई है, जिसने पहले फेज में ही 1000 करोड़ का आंकड़ा पार लिया वो भी चाइना में रिलीज हुए बिना। अब फिल्म के मंगलवार के कलेक्शन की बात करे तो पठान का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन 1003 करोड़ हो गया है।

इन फिल्मों ने बनाया रिकॉर्ड

वर्ल्ड वाइड सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की बात करें को इस लिस्ट में सबसे आगे आमिर खान की दंगल (1968.03) , फिर बाहुबली 2 (1747 करोड़), इसके बाद केजीएफ चैप्टर 2 (1188 करोड़) और चौथे नंबर पर आरआरआर (1174 करोड़) है। इनके बाद अब पठान (1103 करोड़) पांचवे नंबर पर आ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.