Move to Jagran APP

Pathaan: अमेरिका में गदर मचा रही 'पठान', 'अवतार- द वे ऑफ वाटर' को पीछे छोड़ झटका पहला पायदान

Pathaan Box Office Collection शाह रुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफिस का रुख बदलकर रख दिया है। उम्मीद और आशा बॉलीवुड में छा गयी है कि आने वाला समय हिंदी फिल्मों के लिए बेहतर होगा और बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलेगी। Photo- Film Team

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 27 Jan 2023 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 09:36 PM (IST)
Pathaan: अमेरिका में गदर मचा रही 'पठान', 'अवतार- द वे ऑफ वाटर' को पीछे छोड़ झटका पहला पायदान
Pathaan Box Office Collection Shah Rukh Khan Deepika Padukone Film.

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म पठान देश में ही नहीं, बल्कि ओवरसीज में भी तहलका मचाये हुए है। फिल्म ने अमेरिका में कामयाबी की नई इबारत लिखते हुए अवतार द वे ऑफ वाटर जैसी फिल्म को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म बुधवार (25 जनवरी) को नॉर्थ अमेरिका में पहले पायदान पर रही, जबकि अवतार 2 दूसरे स्थान पर रही।

loksabha election banner

पठान 25 जनवरी को दुनियाभर में लगग आठ हजार स्क्रींस पर रिलीज हुई थी और जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 106 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया, जो एक रिकॉर्ड है। वहीं, भारत में फिल्म की ओपनिंग 55 करोड़ रही। जो हिंदी बॉक्स ऑफिस पर एक रिकॉर्ड है। शाह रुख की फिल्म ने 2022 की सबसे सफल फिल्म केजीएफ 2 के ओपनिंग रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है, जिसने 53.95 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर किया था। 

अवतार को दूसरे स्थान पर खिसकाया

ओवरसीज से आ रही रिपोर्ट्स भी हौसला बढ़ा रही हैं। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के अनुसर, पठान नॉर्थ अमेरिका में नम्बर वन पर चल रही है। फिल्म ने 14 लाख 88 हजार 929 डॉलर का कलेक्शन किया, जबकि अवतार द वे ऑफ वॉटर 14 लाख 36 हजार 130 डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर रही। 26 जनवरी की रिपोर्ट्स भी कुछ ऐसी ही हैं। फिल्म लगातार दो दिनों तक नॉर्थ अमेरिका में नम्बर वन पर बनी हुई है।

भारत में तीन दिनों में 150 करोड़ का अनुमान

पठान की इस कामयाबी से फिल्म जगत में हर्षोल्लास का माहौल है। पठान की सफलता को बॉलीवुड के लिए अच्छे दिनों के रूप में देखा जा रहा है। भारत में 26 जनवरी को छुट्टी के दिन फिल्म ने बेहतरीन कारोबार किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरे दिन पठान का नेट कलेक्शन 68 करोड़ रहा है, यानी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही फिल्म ने दो दिनों में 123 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया है। 

अब 27 जनवरी को नॉन हॉलीडे पर 30 करोड़ तक रहने का अनुमान है, यानी रिलीज के तीन दिनों में पठान अगर 150 करोड़ नेट कलेक्शन कर ले तो कोई हैरानी नहीं होना चाहिए। शाम 6 बजे तक मल्टीप्लेक्सेज की चेंस में 14 करोड़ का कारोबार हो चुका था। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी पठान ने 2023 को बेहतरीन शुरुआत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.