मुंबई। Mom China Box Office श्रीदेवी की फ़िल्म मॉम ने चीन में अच्छा प्रदर्शन किया है। मॉम ने पहले हफ़्ते में चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर 10 मिलियन डॉलर के पड़ाव को लगभग छू लिया है, जैसा कि ट्रेड एक्सपर्ट्स ने दावा भी किया था। 

चीन में मॉम 10 मई को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने पहले दिन शुक्रवार को 1.67 मिलियन डॉलर, शनिवार को 2.20 मिलियन डॉलर और रविवार को 2.08 मिलियन डॉलर जमा किये थे। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में ही मॉम ने 5.95 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली थी, जिसे भारतीय मुद्रा में बदलने पर लगभग ₹42 करोड़ बैठती है। सोमवार (13 मई) को फ़िल्म ने 1.01 मिलियन डॉलर, मंगलवार को 0.95 मिलियन डॉलर, बुधवार को 0.92 मिलियन डॉलर और गुरुवार को 0.86 मिलियन डॉलर का कारोबार किया, जिसे मिलाकर 7 दिनों में फ़िल्म का कलेक्शन 9.69 मिलियन डॉलर हो गया है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग ₹67.93 करोड़ बनता है। 

जानकारों का दावा है कि चीन में फ़िल्म रानी मुखर्जी की पिछली रिलीज़ हिचकी से बेहतर प्रदर्शन कर रही है, जो पिछले साल अक्टूबर में चीन में रिलीज़ की गयी थी। भारत में मॉम 7 जुलाई 2017 को रिलीज़ हुई थी और लगभग 36 करोड़ का कारोबार करके औसत रही थी। रवि उद्यावर निर्देशित मॉम श्रीदेवी की मुख्य भूमिका वाली आख़िरी और 300वीं रिलीज़ फ़िल्म थी। हालांकि 2018 में रिलीज़ हुई ज़ीरो में वो स्पेशल एपीयरेंस में नज़र आयी थीं। ज़ीरो में श्रीदेवी के दृश्य उनकी मृत्यु से पहले शूट कर लिये गये थे। 

2017 के फरवरी महीने में श्रीदेवी का दुबई के एक होटल में आकस्मिक निधन हो गया था। उनकी मृत्यु की वजह पानी में डूबना बताया गया था। मॉम के लिए श्रीदेवी को मरणोपरांत बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड भी प्रदान किया गया था। इससे पहले आयुष्मान खुराना की अंधाधुन भी चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर धुआंधार प्रदर्शन कर चुकी है। फ़िल्म ने 300 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस