नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 में कोराना वायरस ने फ़िल्म इंडस्ट्री को जमकर छकाया और अब नये साल में नये इरादों के साथ देशभर की फ़िल्म इंडस्ट्री नई शुरुआत कर रही हैं। इस साल कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने वाली हैं, जिसकी शुरुआत दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री की ओर से हो रही है। 13 जनवरी को पोंगल के अवसर पर तमिल फ़िल्म मास्टर सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई है। इस फ़िल्म को लेकर तमिल दर्शकों में भारी उत्साह को देखते हुए एक रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग का अनुमान लगाया जा रहा है। 

तमिलनाडु के कोयमबेड़ु स्थित रोहिणी सिल्वर स्क्रींस थिएटर में दर्शक सुबह-सुबह पहुंच गये। एएनआई ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें कुछ फैंस की टीशर्टों पर थालापति विजय की फोटो लगी नज़र आ रही है। थिएटर को रंगीन लाइटों से सजाया गया है। फैंस की भीड़ बाहर नज़र आ रही है।

वहीं, महाराष्ट्र से जो तस्वीरें आयी हैं, उनमें फैंस वडाला के कार्निवाल सिनेमा के बाहर जश्न मना रहे हैं। संगीत के साजो-सामान के साथ फ़िल्म की रिलीज़ को सेलिब्रेट किया जा रहा है। एक तस्वीर में वॉलिंयटर्स को सैनिटाइज़र बांटते हुए देखा जा सकता है।

मास्टर एक्शन फ़िल्म है, जिसमें विजय एक कॉलेज प्रोफेसर के किरदार में नज़र आएंगे। सात जनवरी को इसका हिंदी ट्रेलर भी रिलीज़ किया गया था। वहीं, इससे पहले पहली जनवरी को ट्विटर ने मास्टर की इमोजी जारी की थी। इससे पहले भी सोशल मीडिया में ऐसे कई वीडियो वायरल हुए थे, जिनमें मास्टर को लेकर दर्शकों की दीवानगी पता चल रही था। एक वीडियो के साथ दावा किया गया था कि फ़िल्म के टिकट के लिए सिनेमाघरों में लोग उमड़ पड़े हैं और एक थिएटर ओनर को भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस तक बुलानी पड़ी।

एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड

फ़िल्म को लेकर लोगों के भारी उत्साह का अंदाज़ा इसकी एडवांस बुकिंग से लगाया जा सकता है। कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद मास्टर पहली बड़ी रिलीज़ है। देश भर में फ़िल्म को 3800 स्क्रींस पर रिलीज़ किया जा रहा है। सिर्फ़ उत्तर भारत (हिंदी पट्टी) में फ़िल्म 1500 स्क्रींस पर उतारी जा रही है। देशभर में फ़िल्म की एडवांस बुकिंग बीते रविवार को खोल दी गयी थीं। पिंक विला की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई में फ़िल्म रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग ले सकती है, क्योंकि इसके शो हाउसफुल हो चुके हैं। ट्रेड जानकार मान रहे हैं कि पहले दिन सिर्फ़ तमिलनाडु में फ़िल्म के कलेक्शंस 15 करोड़ के आंकड़े को छू सकते हैं।

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाघर

मास्टर की रिलीज़ से पहले तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी, मगर हालात के मद्देनज़र केंद्र सरकार के दख़ल के बाद इसे वापस 50 फीसदी कर दिया गया। हालांकि, आधी क्षमता के साथ भी माना जा रहा है कि मास्टर धमाकेदार ओपनिंग ले सकती है। पश्चिम बंगाल में फ़िल्म को 100 स्क्रींस पर उतारा जा रहा है, जो पहले किसी तमिल फ़िल्म के साथ नहीं हुआ।

ऑनलाइन लीक हुई थी मास्टर

सोमवार को फ़िल्म की कुछ क्लिप्स लीक होने की ख़बरें आयीं, जिसके बाद इसके निर्देशक लोकेश कनगराज ने दर्शकों से इन क्लिप्स को फॉरवर्ड ना करने की अपील की। लोकेश ने फैंस के नाम एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा- मास्टर को आप तक लाने के लिए डेढ़ का लम्बा संघर्ष किया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि आप सब इसका लुत्फ़ सिनेमाघरों में उठाएंगे। अगर आपके सामने कोई लीक क्लिप आती है तो कृपया इसे शेयर ना करें। सभी का शुक्रिया। एक दिन की बात है, मास्टर आपकी हो जाएगी। 

मास्टर साल 2021 की पहली बड़ी रिलीज़ है, जिसे तमिल के साथ विजय द मास्टर शीर्षक से 14 जनवरी को हिंदी में भी रिलीज़ किया जा रहा है। फ़िल्म में तमिल स्टार विजय, विजय सेतुपति और मालविका मोहनन मुख्य भूमिकाओं में हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021