Move to Jagran APP

Makar Sankranti 2024 Movie List: अकेले नहीं श्रीराम, सामने धनुष और 'हनुमान'! विजय का कौन बनेगा सेतु?

Makar Sankranti 2024 Releases मगर संक्रांति पर कई साउथ फिल्में रिलीज हो रही हैं। हालांकि हिंदी फिल्म एक ही है- मैरी क्रिसमस जो तमिल भाषा में भी रिलीज होगी। मैरी क्रिसमस को इन फिल्मों से हिंदी और तमिल दोनों तरफ टक्कर लेनी होगी। मैरी क्रिसमस में लीड रोल्स कटरीना कैफ और विजय सेतुपति ने निभाये हैं। फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Sat, 06 Jan 2024 07:03 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jan 2024 07:03 PM (IST)
Movies releasing on Makar Sankranti. Photo- X

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर दक्षिण भारत में फिल्में रिलीज करने का रिवाज रहा है। अक्सर बड़े कलाकारों और बजट की फिल्में सिनेमाघरों में आती रही हैं।

loksabha election banner

2024 में भी ये सिलसिला जारी है और 12 से 15 जनवरी तक छह तमिल और तेलुगु फिल्में रिलीज के लिए निर्धारित हैं। इनमें से कुछ हिंदी भाषा में रिलीज होंगी, जो हिंदी दर्शकों को भी आकर्षित कर सकती हैं। 

साउथ की इन फिल्मों से कटरीना कैफ और विजय सेतुपति की फिल्म मैरी क्रिसमस को टकराना होगा, जो 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

मैरी क्रिसमस को यह मुकाबला दोतरफा लड़ना होगा, क्योंकि हिंदी के साथ तमिल में भी यह फिल्म रिलीज हो रही है। मैरी क्रिसमस थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। इस मुकाबले पर रोशनी बाद में डालेंगे, पहले जानते हैं कि मकर संक्रांति पर कौन-कौन सी साउथ फिल्में क्रांति करने आ रही हैं।

हनुमान

12 जनवरी को रिलीज हो रही ये तेलुगु फिल्म साउथ की अन्य भाषाओं के साथ हिंदी में भी रिलीज हो रही है। प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी ये सुपरहीरो फिल्म है, जिसमें भगवान हनुमान को रेफरेंस के तौर पर लिया गया है। फिल्म के हीरो तेजा सज्जा हैं, जिनके किरदार का नाम हनुमंतू है।

यह भी पढ़ें: Upcoming South Films 2024: कल्कि 2898 एडी, देवरा, पुष्पा 2...साउथ की ये फिल्में Box Office पर लाएंगी सुनामी

मिशन चैप्टर-1 

12 जनवरी को तेलुगु एक्शन थ्रिलर फिल्म मिशन चैप्टर-1 रिलीज हो रही है, जिसका निर्देशन ए एल विजय ने किया है। इस फिल्म में अरुण विजय और एमी जैक्सन लीड रोल्स में हैं। फिल्म की कहानी लंदन में दिखाई गई है, जहां एक भारतीय अपनी बेटी का इलाज करवाने गया है, मगर जेल पहुंच जाता है।  

कैप्टन मिलर

12 जनवरी को ही धनुष की तमिल फिल्म कैप्टन मिलर आएगी, जो पीरियड फिल्म है। इसकी कहानी ब्रिटिश हुकूमत के दौर में सेट है। धनुष अंग्रेजों से लड़ते हुए नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन अरुण माथेश्वरन ने किया है। फिल्म में शिव राजकुमार, संदीप किशन और जॉन कॉक्केन भी अहम किरदारों में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: January 2024 Movies In Cinemas: 'मैरी क्रिसमस', 'फाइटर' और 'मैं अटल हूं' के साथ आ रहीं ये फिल्में, पूरी लिस्ट

अयलान

12 जनवरी को आ रही तमिल साइ-फाइ थ्रिलर अयलान का निर्देशन आर रविकुमार ने किया है। इस फिल्म में शिवाकार्तिकेयन, रकुल प्रीत सिंह, शरद केलकर, ईशा कोप्पिकर और नीरव शाह अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म का संगीत एआर रहमान ने दिया है। यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज होगी। हालांकि, अभी हिंदी ट्रेलर नहीं आया है। 

गुंटूर कारम

महेश बाबू की बहुप्रतीक्षित फिल्म गुंटुर कारम 12 जनवरी को आएगी। त्रिविक्रम श्रीनिवास निर्देशित फिल्म में महेश बाबू के साथ श्रीलीला, मीनाक्षी चौधरी, जगपति बाबू और राम्या कृष्णन प्रमुख किरदारों में हैं। 

सैंधव

वेंकटेश अभिनीत एक्शन-थ्रिलर फिल्म 13 जनवरी को रिलीज होगी। शैलेश कोलानु निर्देशित सैंधव एक ऐसे पिता की कहानी है, जिसकी बेटी रेयर डिसऑर्डर से जूझ रही है।

उसकी जिंदगी बचाने के लिए 17 करोड़ कीमत का इंजेक्शन चाहिए। हालांकि, सैंधव का अतीत भी उसकी मुहिम में बाधा बनता है। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और श्रद्धा श्रीनाथ भी अहम भूमिकाओं में हैं।

ना सामी रंगा

नागार्जुन अभिनीत यह तेलुगु फिल्म 14 जनवरी को रिलीज हो सकती है। इस फिल्म का निर्देशन विजय बिन्नी ने किया है। इस एक्शन फिल्म में आशिका रंगनाथ प्रमुख किरदार में हैं। इसका संगीत एमएम कीरावानी ने दिया है।

पोस्टपोन हुईं ये फिल्में

इन फिल्मों के साथ रवि तेजा की ईगल और विजय देवरकोंडा की फैमिली स्टार भी रिलीज होने वाली थीं, जो अब स्थगित कर दी गई हैं। ईगल अब 9 फरवरी को सिनेमाघरों में आएगी। ईगल की टीम ने मकर संक्रांति पर फिल्मों की भीड़ को देखते हुए ये फैसला किया।

हिंदी और तमिल में मैरी क्रिसमस VS अन्य

मैरी क्रिसमस इस साल की पहली अहम हिंदी फिल्म है। हालांकि, निर्देशक श्रीराम राघवन ने इसे तमिल में भी बनाया है। मुख्य स्टार कास्ट को छोड़कर तमिल की सहयोगी स्टार कास्ट अलग रखी गई है।

ऐसे में मैरी क्रिसमस को हिंदी और तमिल, दोनों भाषाओं में अन्य फिल्मों से टकराना होगा। फिल्म में कटरीना कैफ और विजय सेतुपति की जोड़ी इसका सबसे बड़ा आकर्षण है। वहीं, अंधाधुन के बाद राघवन की ये फिल्म थ्रिलर के शौकीनों को लुभा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.