Move to Jagran APP

Liger Box Office Prediction: क्या हिंदी बेल्ट में 'केजीएफ 2' का रिकॉर्ड तोड़ सकेगी विजय देवरकोंडा की 'लाइगर'?

Liger Box Office Prediction लाइगर इस साल की बड़ी फिल्मों में शामिल है। विजय देवरकोंडा इस फिल्म के जरिए हिंदी बेल्ट में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं। वहीं अनन्या पांडेय की यह पहली साउथ जर्नी है। पुरी जगन्नाथ निर्देशित फिल्म का निर्माण करण जौहर ने किया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 07:01 PM (IST)
Liger Box Office Collection Prediction. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 में बॉलीवुड फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर जो हाल हो रहा है, उसने साउथ की फिल्मों से ज्यादा उम्मीदें बढ़ा दी हैं। केजीएफ 2 और आरआरआर जैसी फिल्मों के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर जो धमाल मचाया, उससे इन उम्मीदों को बढ़ना लाजिमी है।

loksabha election banner

केजीएफ 2 कन्नड़ फिल्म है, जिसके हिंदी वर्जन ने 432 करोड़ का कलेक्शन किया और अब यह फिल्म साल 2022 में रिलीज होने वाली हर फिल्म के लिए एक नजीर बन गयी है। जब भी बॉलीवुड या साउथ सिनेमा की कोई बड़ी फिल्म रिलीज होने वाली होती है तो कामयाबी मापने का पैमाना बनती है केजीएफ 2।

अब 25 अगस्त को लाइगर रिलीज हो रही है और एक बार फिर सवाल सामने आ गया है, क्या लाइगर केजीएफ 2 की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी? केजीएफ 2 की तरह लाइगर भी एक पैन इंडिया फिल्म है और इस फिल्म का प्रचार हिंदी दर्शकों के बीच जोर-शोर से किया गया है। इसे किसी बड़ी हिंदी फिल्म की तरह ही ट्रीट किया जा रहा है। 

पुरी जगन्नाथ की तीसरी हिंदी फिल्म

पुरी जगन्नाथ निर्देशित लाइगर हिंदी और तेलुगु के अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जा रही है। पुरी साउथ के बेहद मशहूर निर्देशक हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। हालांकि, हिंदी फिल्मों में उनका रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। पुरी ने 2004 में तुषार कपूर और ग्रेसी सिंह को लेकर शर्त बनायी थी, जो बद्री का रीमेक थी। इसके बाद 2011 में अमिताभ बच्चन, सोनू सूद और रवीना टंडन के साथ बुड्ढा होगा तेरा बाप बनायी। ये दोनों ही फिल्में फ्लॉप रही थीं। 

विजय देवरकोंडा का हिंदी डेब्यू

View this post on Instagram

A post shared by Ananya 💛💫 (@ananyapanday)

लाइगर के जरिए विजय देवरकोंडा हिंदी बेल्ट में डेब्यू कर रहे हैं। हालांकि, हिंदी दर्शकों के बीच उनका नाम नया नहीं है। विजय की फिल्म अर्जुन रेड्डी को हिंदी में कबीर सिंह के नाम से रीमेक किया गया था, जिसमें शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी ने लीड रोल्स निभाये थे और यह फिल्म काफी सफल रही थी। उन्हें हिंदी बेल्ट में उतारने का जिम्मा करण जौहर ने उठाया है। वहीं, फिल्म की फीमेल लीड अनन्या पांडेय का यह साउथ में डेब्यू होगा।

क्या कहते हैं पूर्वानुमान?

लाइगर एक मसाला एंटरटेनर फिल्म है, जो हिंदी बेल्ट में भी अपना दमखम दिखा सकती है। तमाम बायकॉट ट्रेंड के बीच ट्रेड इस फिल्म को लेकर पॉजिटिव है। फिल्म देश में लगभग 2500 स्क्रींस पर रिलीज होगी। विभिन्न ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म 18-20 करोड़ की ओपनिंग सभी भाषाओं को मिलाकर लेकर सकती है। वहीं, 3-4 करोड़ की ओपनिंग सिर्फ हिंदी बेल्ट में मिल सकती है। वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 35-40 करोड़ रहने की सम्भावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.