नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी 9 नवम्बर को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो गयी। फ़िल्म की ओपनिंग को लेकर दावा किया गया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसने सबसे अधिक व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बनाया है। फ़िल्म ओवरसीज़ में सिनेमाघरों में भी रिलीज़ हुई। यूएई में फ़िल्म के कलेक्शंस ठीक रहे, मगर बाक़ी जगहों से बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन की रिपोर्ट उत्साहित करने वाली नहीं है। 

लक्ष्मी हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म है, जिसे राघव लॉरेंस निर्देशित किया। यह तमिल फ़िल्म मुनि2- कंचना का रीमेक है। कियारा आडवाणी फीमेल लीड में हैं। लक्ष्मी साल 2020 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल थी। लक्ष्मी, देश में किसी सिनेमाघर में रिलीज़ नहीं की गयी, मगर ओवरसीज़ में फ़िल्म कुछ देशों में बड़े पर्दे पर उतरी।

यूएई, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, फिजी और पापुआ न्यू गुएना में फ़िल्म 9 नवम्बर को रिलीज़ हुई थी। मार्च में दुनियाभर में कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद ओवरसीज़ में रिलीज़ होने वाली लक्ष्मी पहली बड़ी भारतीय फ़िल्म है। फ़िल्म ने यूएई में सबसे अच्छा कलेक्शन किया है, जहां सात दिनों में 1.46 करोड़ बटोरे हैं। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में 1.30 करोड़ का ग्रॉस बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 7 दिनों में किया है। ऑस्ट्रेलिया में फ़िल्म 52 स्क्रींस पर उतारी गयी और लगभग 70 लाख रुपये जमा किये। न्यूज़ीलैंड में फ़िल्म 31 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थी, जहां इसने 60 लाख रुपये जुटाये। यानि यूएई और बाकी ओवरसीज़ के कलेक्शंस मिला दें तो लक्ष्मी ने रिलीज़ के सात दिनों में लगभग 3 करोड़ रुपये जुटा लिये हैं।

आम तौर पर फ़िल्में शुक्रवार को रिलीज़ की जाती हैं, इस लिहाज़ से देखें तो लक्ष्मी ने एक्सटेंडेड वीकेंड एंजॉय किया है। कोरोना वायरस पैनडेमिक का असर दुनियाभर के मनोरंजन उद्योग पर पड़ा है। सिनेमाघर खुल गये हैं, मगर दर्शकों की संख्या सीमित कर दी गयी है। वहीं, बहुत से दर्शक अभी भी सिनेमाघरों में जाने से हिचक रहे हैं।

ओटीटी पर लक्ष्मी को मिले रिकॉर्ड व्यूज़

अगर, कोरोना वायरस पैनडेमिक ना होता तो फ़िल्म ईद पर सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी होती। पैनडेमिक के चलते सिनेमाघरों की बंदी ने मेकर्स को इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए मजबूर कर दिया। किसी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सीधे रिलीज़ होने वाली अक्षय की यह पहली फ़िल्म है।

9 नवम्बर को सोमवार के दिन रिलीज़ हुई लक्ष्मी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ओपनिंग का रिकॉर्ड बनाया। बॉक्स ऑफ़िस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फ़िल्म ने 37 लाख व्यूज़ हासिल किये थे, जो डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई दिल बेचारा के व्यूज़ से कहीं अधिक है। दिल बेचारा ने 23 लाख व्यूज़ हासिल किये थे। ग़ौरतलब है कि दिल बेचारा डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने मुफ़्त दिखायी थी, जबकि लक्ष्मी सिर्फ़ सब्सक्रिप्शन रखने वालों ने ही देखी। 

 

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस