Move to Jagran APP

KGF 2 VS Kabzaa: क्या 'केजीएफ 2' की कामयाबी को दोहराएगी कन्नड़ फिल्म कब्जा? हिंदी वर्जन के टिकटों पर भारी छूट

KGF 2 VS Kabzaa पिछले कुछ समय से दक्षिण भारतीय फिल्मों ने हिंदी पट्टी में भी बेहतरीन बिजनेस किया है। केजीएफ 2 इसकी सबसे बड़ी मिसाल है जिसने 430 करोड़ से ज्यादा नेट कलेक्शन सिर्फ हिंदी वर्जन से किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 16 Mar 2023 02:53 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 02:53 PM (IST)
KGF 2 VS Kabzaa Box Office Kannad Film Hindi version Ticket Price slashed. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में इस शुक्रवार तीन फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिनमें कन्नड़ सिनेमा की बहुचर्चित फिल्म अंडरवर्ल्ड का कब्जा भी शामिल है। कब्जा पैन इंडिया फिल्म है और हिंदी बेल्ट में भी बड़े स्तर पर थिएटर्स में उतारी जा रही है। फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले निर्माताओं ने बड़ा एलान करते हुए टिकट की कीमत घटा दी है। कब्जा का निर्माण आनंद पंडित ने किया है। 

loksabha election banner

निर्माताओं की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक, रिलीज के पहले दिन यानी 17 मार्च को कब्जा के टिकट की कीमत सिर्फ 150 रुपये रखी गयी है। यह छूट देशभर के सिनेमाघरों में सिर्फ हिंदी भाषा के वर्जन पर एक दिन के लिए ही दी जा रही है। इसके बाद सोमवार से टिकटों की कीमत और भी कम कर दी जाएगी। पहले हफ्ते में 20 से 23 मार्च तक एक टिकट की कीमत महज 120 रुपये रहेगी। 

अंडरवर्ल्ड का कब्जा का निर्देशन आर चंद्रू ने किया है। कन्नड़ स्टार उपेंद्र की यह पहली फिल्म है, जो हिंदी में भी रिलीज हो रही है। किच्चा सुदीप, श्रिया सरन और शिव राजकुमार फिल्म में अहम किरदारों में नजर आएंगे। कब्जा कन्नड़ और हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज की जा रही है। 

कब्जा के साथ निर्माता आनंद पंडित दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत कर रहे हैं। इस फिल्म के जरिए उपेंद्र, किच्चा सुदीप और शिव राजकुमार पहली बार पर्दे पर साथ दिखेंगे। 

उपेंद्र और श्रिया सरन। फोटो- आइएमडीबी

पीरियड फिल्म है कब्जा

कब्जा इस साल की पहली बिग बजट पैन इंडिया फिल्म है, जो दक्षिण भारतीय सिनेमा से आयी है। एक पीरियड फिल्म है, जिसकी कहानी 40 के दौर से शुरू होकर लगभग 4 दशकों का सफर तय करती है। इस फिल्म में उपेंद्र अंडरवर्ल्ड डॉन अर्केश्वर के किरदार में हैं, जो शुरुआत में एयर फोर्स अफसर होता है, मगर हालात के चलते अंडरवर्ल्ड की दुनिया में पहुंच जाता है। किच्चा सुदीप पुलिस अधिकारी के किरदार में हैं, जिसे ब्रिटिश सरकार अर्केश्वर को खत्म करने के लिए भेजती है।

केजीएफ 2 की लाइंस पर है कब्जा

कब्जा काफी हद तक केजीएफ 2 की लाइंस पर है, जो पिछले साल रिलीज हुई थी। केजीएफ 2 के हिंदी वर्जन ने 430 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन किया था। अब कब्जा बॉक्स ऑफिस पर उस कामयाबी को दोहराती है या नहीं, इसका इंतजार है। केजीएफ 2 की तरह ही कब्जा भी पीरियड फिल्म है। उसमें यश ने ऐसा ही किरदार निभाया था, जिसकी शुरुआत सोने की खान में मजदूर होता है और धीरे-धीरे डॉन बन जाता है। कब्जा की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित बतायी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.