Move to Jagran APP

Box Office:भारत की धरती पर इस दिन से डायनासोर का कहर, अमेरिका से इतना पहले

साफ़ है कि ये एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर को मिली जबरदस्त सफ़लता का परिणाम है जिसके चलते अब हॉलीवुड, इंडियन बॉक्स ऑफ़िस को हल्के में ले ही नहीं सकता।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 03:25 PM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 12:20 PM (IST)
Box Office:भारत की धरती पर इस दिन से डायनासोर का कहर, अमेरिका से इतना पहले
Box Office:भारत की धरती पर इस दिन से डायनासोर का कहर, अमेरिका से इतना पहले

मुंबई। दुनिया के बेहतरीन फिल्मकारों में से एक स्टीवन स्पीलबर्ग ने लगता है कसम खा रखी है कि वो धरती से विलुप्त हो चुके डायनासोर को बड़े परदे पर बार बार ला कर लोगों के दिल में खौफ़ पैदा करते रहेंगे। शायद ऐसा ही है तभी तो उनकी जुरासिक सीरीज़ की एक और कड़ी अगले महीने भारत में दस्तक देने जा रही है।

loksabha election banner

इस साल जुरासिक पार्क के 25 साल पूरे हो रहे हैं l जुरासिक वर्ल्ड - फ़ॉलेन किंगडम, भारत में अब सात जून यानि गुरूवार को ही रिलीज़ की जायेगी l अमेरिका सहित दुनिया के कई देशों में रिलीज़ से करीब पहले (वहां 22 जून को ) इसे भारत में रिलीज़ की घोषणा कर हॉलीवुड के निर्माताओं ने बड़ी चाल खेल दी है। जुरासिक वर्ल्ड - फ़ॉलेन किंगडम भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर पहले भारत में आठ जून को रिलीज़ की जाने वाली थी । साफ़ है कि ये एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर को मिली जबरदस्त सफ़लता का परिणाम है जिसके चलते अब हॉलीवुड, इंडियन बॉक्स ऑफ़िस को हल्के में ले ही नहीं सकता। ऐसा नहीं है कि भारत में 200 करोड़ का  कलेक्शन पार करने वाली  एवेंजर्स ने भारतीय दर्शकों में अचानक ही कोई नया टेस्ट पैदा किया है। दरअसल ये मार्वल कॉमिक्स के उन सुपरहीरोज़ की देन है जिनका दुनिया में हर कोई दीवाना है। ठीक उसी तरह, जैसे डायनासोर को देखने के लिए हमेशा से ही दर्शक लालायित रहे हैं। जे ए बायोना के निर्देशन में बनी जुरासिक वर्ल्ड भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की जायेगी और उसके लिए 2300 से अधिक स्क्रीन्स बुक की गई है।

हाल ही में फिल्म जुरारिस वर्ल्ड – फ़ॉलेन किंगडम का का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था। वही ढेर सारे डायनासोर इस बार भी अलग अलग ख़तरनाक रूप लेकर आ रहे हैं। वो भी लीड रोल में। ये फिल्म स्टीवन स्पीलबर्ग वाली जुरासिक पार्क सीरीज़ की पांचवी और तीन साल पहले आई जुरासिक वर्ल्ड का सीक्वल है। स्पीलबर्ग फिल्म में एक क्रियेटर और प्रेजेंटर के तौर पर हैं और ये फिल्म जे.ए. बेयोना ने डायरेक्ट की है l इस फिल्म में पहले भाग की तरह क्रिस पैट ही लीड रोल में होंगे लेकिन अकेले नहीं जेफ गोल्डब्लम, ब्राइस डलास हॉवर्ड और इयान मैलकम के साथ l इस बार डायनासोर कुछ ज़्यादा ख़तरनाक होने वाले हैंl फिल्म की शूटिंग ब्रिटेन और हवाई द्वीप में हुई है जबकि बेहतरीन ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया हैl आपको याद होगा कि जुरासिक वर्ल्ड में भारतीय फिल्म अभिनेता इरफ़ान ने भूमिका निभाई थी, जिनके किरदार की मौत हो जाती हैl फिल्म के पहले भाग ने 1.6 अरब डॉलर का कलेक्शन किया था l

जुरारिस वर्ल्ड- फ़ॉलेन किंगडम, अमेरिका में 22 जून को रिलीज़ हो रही है l भारत में दो हफ़्ते पहले रिलीज़ होने का साफ़ मतलब ये है कि उस दौरान भारत में कोई फिल्म रिलीज़ ही नहीं हो रही है l जुरासिक को एक हफ़्ते का समय मिलेगा अपना कलेक्शन बटोरने के लिए क्योंकि उसके अगले हफ़्ते यानि 15 जून को सलमान खान की रेस 3 रिलीज़ हो रही है l

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में बाहुबली 2 धड़ाम, चौथे दिन इतना बुरा हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.