नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड के फेमस निर्देशक टॉड फिलिप्स की फिल्म 'जोकर' ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म का बॉक्स ऑफिस धमाल जारी है और बड़े पर्दे पर रिलीज होने के कई दिनों बाद भी फिल्म को लोग पसंद कर रहे हैं। जोकर अब बिलियन डॉलर क्लब में शामिल हो गई है यानी फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1 बिलियन डॉलर की कमाई कर ली है। 1 बिलियन डॉलर कमाई कर फिल्म ने इतिहास रच दिया है।

फिल्म ने भारत में अच्छी सफलता हासिल की थी। दो अक्टूबर के दिन वॉर जैसी फिल्मों के साथ रिलीज होने के बाद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। साथ ही भारतीय दर्शकों को भी ये फिल्म बेहद पसंद आई थी। अगर फिल्म की कमाई भारतीय करेंसी के हिसाब से देखें तो फिल्म ने करीब 7 हजार करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

यह फिल्म बैटमैन कॉमिक्स के कैरेक्टर टॉड फिलिप्स पर आधारित है और एक जोकर की जिंदगी की कहानी है। इसके निर्माण में ख़ुद टॉड फिलिप्स और ब्रेडले कूपर जैसे एक्टर शामिल हैं। जोकर में मुख्य भूमिका जोकिन फीनिक्स ने निभायी है। फ़िल्म की दुनियाभर में जमकर तारीफ़ हो रही है। वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने तो जोकिन को ऑस्कर अवॉर्ड का हक़दार बता दिया है।

इस फिल्म ने हॉलीवुड जगत में एक बेंचमार्क सेट कर दिया है। खास बात ये है कि दर्शक फिल्म की काफी तारीफ भी कर रहे हैं। एक बेहतरीन कॉमेडियन और खतरनाक खलनायक के किरदार ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप