मुंबई। बॉलीवुड का ही-मैन परिवार यानि धर्मेन्द्र और उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल कई बार दर्शकों कि एंटरटेन करने के लिए आते रहे हैं लेकिन इस बार उनसे जो उम्मीदें थी उस पर वो खरे नहीं उतरे हैं। देओल्स की लेटेस्ट कॉमेडी यानि यमला पगला दीवाना फिर से ने पहले वीकेंड में सिर्फ़ छह करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है।

बॉक्स ऑफ़िस पर इस शुक्रवार ( 31 अगस्त) को फिल्म स्त्री के साथ रिलीज़ हुई यमला पगला दीवाना फिर से ने पहले तीन दिनों में छह करोड़ 32 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। इस फिल्म ने एक करोड़ 82 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। फिल्म को चार से पांच करोड़ रूपये की ओपनिंग मिलने की उम्मीद की गई थी लेकिन फिल्म पहले दिन बुरी तरह से फ्लॉप रही। आने वाले हफ़्ते में जिस तरह से स्त्री का कलेक्शन तेज़ रहने की उम्मीद है उसमें यमला पगला दीवाना फिर से अगर 10 करोड़ रूपये भी जमा कर पाती है तो बड़ी बात होगी। नवनीत सिंह के निर्देशन में बनी यमला पगला दीवाना फिर से इस सीरीज़ का तीसरा भाग है। धर्मेद्र ने अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी देओल के साथ पहली बार यमला पगला दीवाना के नाम से 2011 में फिल्म रिलीज़ की थी। फिल्म का टाइटल 1975 में आई धर्मेन्द्र की ही फिल्म प्रतिज्ञा के एक गाने से लिया गया।

समीर कर्णिक ने उसका निर्देशन किया था । उसके दो साल बाद दूसरा भाग बना, जिसके निर्देशक संगीत सीवन थे और ये तीसरा भाग है। कहानी इस बार इन पंजाबियों के गुजरात जाने की है और वहां क्या क्या होता है ये फिल्म का हिस्सा है। करीब दो घंटे 25 मिनिट की इस फिल्म को बनाने में करीब 32 करोड़ रूपये की लागत आई है। लेकिन फिल्म का हाल बुरा रहा । यहां तक की सनी और बॉबी ने साथ में की पिछली फिल्म पोस्टर बॉयज़ ने भी एक करोड़ 75 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और पहले तीन दिन में 7 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

साल 2011 में यमला पगला दीवाना ने पहले दिन 7 करोड़ 95 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और पहले वीकेंड में 22 करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

साल 2013 में यमला पगला दीवाना 2 ने पहले दिन 7 करोड़ 50 लाख रूपये की कमाई की और पहले तीन दिन में 22 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया

ये पूरा अगस्त का महीना बॉक्स ऑफ़िस के लिए औसत कलेक्शन से आगे नहीं बढ़ पाया । लाज अक्षय कुमार की गोल्ड ने बचाई, जिसने 100 करोड़ क्लब में शामिल हो कर अब तक अपने कलेक्शन को 104 करोड़ से आगे बढ़ा लिया है। इसी फिल्म के साथ रिलीज़ हुई जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई की सत्यमेव जयते ने भी अपनी कमाई 90 करोड़ तक कर ली लेकिन इन दोनों फिल्मों के अलावा मामला साधारण ही रहा । हाँ, महीने के अंत में आई राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म ने कुछ तो दम दिखाया है । अगस्त में अंग्रेजी की द मग और माइल्स 22 को लेकर कुल 21 फिल्में रिलीज़ हुईं । महीने की शुरुआत में ऐश्वर्या बच्चन की फिल्म फन्ने खान सिर्फ 10 करोड़ 55 लाख रूपये का ही लाइफ टाइम कलेक्शन ले पाई । मुल्क ने 20 करोड़ 94 लाख कमा कर राहत पहुंचाई । कमल हासन की विश्वरूप 2 चार करोड़ आठ लाख रूपये में सिमट गई तो अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष की जीनियस चार करोड़ 30 लाख में । सोनाक्षी सिन्हा की हैप्पी फिर भाग जायेगी 18 करोड़ आठ लाख रूपये ही कमा सकी ।

यह भी पढ़ें: Box Office: चाइना वाले नहीं समझ पाए सलमान का ‘सुल्तानी दांव’, पहले वीकेंड में बुरा हाल

Posted By: Manoj Khadilkar