मुंबई। हॉलीवुड की फिल्मों ने तो बॉक्स ऑफ़िस पर पिछले कुछ वर्षों से धमाका कर रखा है।इस साल आई कई विदेशी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफ़िस पर हिंदी फिल्मों को धूल चटा दी। पिछले शुक्रवार को आई वेनम ने भी ओपनिंग धमाकेदार की थी लेकिन तीसरे ही दिन अंधाधुन ने उसे मात दे दी।

भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर मार्वल कॉमिक्स के किरदारों की आजकल बमबारी सी हो रही है। इसी कड़ी में हॉलीवुड की एक और अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म वेनम ने भी इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक दी थी । रूबेन फ्लीशर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर तीन दिन में 15 करोड़ 61 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। रविवार को फिल्म को छह करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। फिल्म ने पहले दिन चार करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया।

वेनम के साथ ही बॉक्स ऑफ़िस पर आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और तब्बू की फिल्म ‘ अंधाधुन भी रिलीज़ हुई थी।इस फिल्म ने तीसरे दिन रविवार को सात करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन किया और कुल कमाई 15 करोड़ हो गई। यानि रविवार को अंधाधुन, वेनम पर भारी पड़ी।

टॉम हार्डी, मिशेल विलियम्स, रिज़ अहमद और रीड स्कॉट स्टारर फिल्म वेनम, कहानी एक ऐसे पत्रकार की है जो एक एलियन सिम्बियोट को शक्तियां दिलवाता है और बाद में उसे एक विलेन में बदल देता है। इसे स्पाइडरमैन फिल्मों का स्पिनऑफ भी कहा जा रहा है। फिल्म में एक विशेष प्रकार के जीव को दिखाया गया है जो अपने अंदर की शक्ति के जरिये दुनिया को कंट्रोल में रखना चाहता है।

इस फिल्म का इंडिया से भी कनेक्शन है। फिल्म के रैप थीम सॉंग में भारत और महात्मा गाँधी का जिक्र किया गया है। इस फिल्म को बनाने में करीब 100 मिलियन डॉलर का खर्च हुआ है। हालांकि इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर बड़े बजट की फिल्म नहीं थी लेकिन फिर भी छोटे बजट की दो फिल्मों को पहले दिन वेनम की ओपनिंग से झटका जरूर लगा है क्योंकि वेनम ने लव यात्री और अंधाधुन का हिस्सा झपट लिया ।

यह भी पढ़ें: Box Office: रविवार को लगे अंधाधुन के तगड़े सुर, पहले वीकेंड में इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar