Move to Jagran APP

हॉलीवुड फिल्म 'एटरनल्स' बॉक्स ऑफिस पर रच सकती है इतिहास, दुनियाभर में 1100 करोड़ की ओपनिंग का अनुमान

Eternals Box Office Collection Prediction एटरनल्स मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 25वीं फिल्म है। फिल्म में पहली बार 10 नये सुपरहीरोज नजर आएंगे भारत में फिल्म अंग्रेजी समेत 6 भाषाओं हिंदी तमिल तेलुगु कन्नड़ और मलयालम में रिलीज की गयी है। एटरनलस एक्शन एडवेंचर फिल्म है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 01:26 PM (IST)
हॉलीवुड फिल्म 'एटरनल्स' बॉक्स ऑफिस पर रच सकती है इतिहास, दुनियाभर में 1100 करोड़ की ओपनिंग का अनुमान
Eternals releases today in cinemas. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी को टक्कर देने के लिए 5 नवम्बर को हॉलीवुड फिल्म एटरनल्स रिलीज हुई है। दुनियाभर में इस फिल्म को लेकर काफी हाइप है और माना जा रहा है कि फिल्म भारत समेत दुनिया के कई मुल्कों में जबरदस्त कमाई कर सकती है। एटरनल्स मारवल की सुपरहीरो फिल्म है और एवेंजर्स एंडगेम के बाद के कालखंड में स्थापित की गयी है। फिल्म में 10 नये सुपरहीरो इंट्रोड्यूस किये गये हैं।

loksabha election banner

ट्रेड जानकारों के मुताबिक एटरनल्स की पहले दिन कमाई 150 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1100 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। फैनडेंगो के मुताबिक, मारवल स्टूडियो की फिल्म को इस साल की दूसरी सर्वश्रेष्ठ एडवांस बुकिंग मिली है। एटरनल्स ने मारवल की पिछली फिल्म शांग-शी एंड द लीजेंड ऑफ द टेन रिंग्स को भी पीछे छोड़ दिया है। अब सिर्फ ब्लैक विडो इस फिल्म से आगे है। सितम्बर में शांग शी ने दुनियाभर में 128 मिलियन डॉलर की ओपनिग ली थी, वहीं ब्लैक विडो की ओपनिंग 150 मिलियन डॉलर रही थी। एटरनल्स के बारे में कहा जा रहा है कि फिल्म ब्लैक विडो की कमाई को पीछे छोड़ सकती है। 

कोरिया में फिल्म में बुधवार को रिलीज हो चुकी है और पहले स्था पर चल रही है। 2.6 मिलियन डॉलर के साथ पैनडेमिक के दौरान यह दूसरी बेस्ट ओपनिंग है। अब यूरोप और भारत में इसकी ओपनिंग पर नजरें लगी है। भारत में फिल्म लगभग 2 करोड़ एडवांस टिकट सेल्स से जुटा चुकी है।

View this post on Instagram

A post shared by Marvel India (@marvel_india)

एटरनल्स मारवल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 25वीं फिल्म है। फिल्म में पहली बार 10 नये सुपरहीरोज नजर आएंगे भारत में फिल्म अंग्रेजी समेत 6 भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज की गयी है। एटरनलस एक्शन एडवेंचर फिल्म है, जो हीरोज के एक खास ग्रुप के बारे में है। ये हीरोज मानवता के आरम्भ से ही पृथ्वी की रक्षा कर रहे हैं। इस ग्रुप को तब एक्शन में आना पड़ता है, जब कई रहस्यमयी दैत्याकार प्राणी सदियों बाद इतिहास से निकलकर पृथ्वी पर हमला बोल देते हैं। इन्हें डेविएंट्स कहा जाता है। इनकी वापसी कैसे और क्यों हुई, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। 

फिल्म में एंजलिना जोली, सलमा हेक, कुमैल ननजियानी, ब्रायन टायरी हेनरी, लॉरेन रिडलॉफ, जेम्मा चैन, रिचर्ड मैडन जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। एटरनल्स का निर्देशन क्लोई झाओ ने किया है, जिन्होंने अपनी फिल्म नोमाडलैंड के लिए बेस्ट डायरेक्टर का एकेडमी अवॉर्ड जीता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.