नई दिल्ली, जेएनएन। आख़िरकार वो तारीख़ आ ही गयी, जिसका सलमान ख़ान और चुलबुल पांडेय के फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था। 20 दिसम्बर को सलमान चुलबुल पांडेय बनकर पर्दे पर लौट आए हैं। दबंग सीरीज़ की इस तीसरी फ़िल्म को लेकर ट्रेड में भी काफ़ी उत्सुकता है। यह सवाल सबके ज़हन में है कि सलमान की दबंगई बॉक्स ऑफ़िस पर इस बार कितना चलेगी? पहले दिन सलमान क्या अपनी ही फ़िल्म भारत या इस साल की सबसे कामयाब फ़िल्म वॉर का का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?

सलमान की फ़िल्म की रिलीज़ उनके फैंस के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होती और वो फ़िल्म दबंग हो तो फिर दीवानगी का आलम कुछ और ही होता है। यही वजह है कि पहले दिन दबंग 3 से बड़े कलेक्शन की उम्मीद की जा रही है। बॉक्स ऑफ़िस पर सलमान के रिकॉर्ड को देखते हुए ट्रेड जानकार मानते हैं कि दबंग 3 की ओपनिंग 35 करोड़ से 45 करोड़ के बीच कुछ भी रह सकती है। वहीं, सुपर सिनेमा मैगज़ीन के प्रेडिक्शन की मानें तो दबंग 3 के ओपनिंग कलेक्शंस 37 करोड़ से 40 करोड़ के बीच रह सकते हैं। हालांकि, जिस तरह से गुरुवार को नागरिक संशोधन एक्ट को लेकर देश के कई हिस्सों में बवाल चल रहा है, उसका असर दबंग 3 पर पड़ने की आशंका भी जताई जा रही है।

दबंग 3, सलमान की इस साल दूसरी रिलीज़ है। जून में ईद पर रिलीज़ हुई भारत ने 42.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जो साल की दूसरी सबसे बड़ी और सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग है। पहले स्थान पर रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर है, जिसने 53.35 करोड़ की रकम पहले ही दिन जुटा ली थी।

वॉर की तरह ही दबंग 3 भी हिंदी के अलावा दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी रिलीज़ की जा रही है। ऐसे में दबंग 3 ओपनिंग भी धमाकेदार रहने की सम्भावना है। दबंग 3 वॉर के ओपनिंग रिकॉर्ड को तोड़ पाती है या नहीं, यह तो बाद में पता चलेगा, मगर इस बात की पूरी उम्मीद है कि सलमान अपनी ही फ़िल्म भारत का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

अगर सलमान की पिछली फ़िल्मों की बात करें तो टॉप 5 ओपनिंग डे के कलेक्शंस इस प्रकार रहे हैं- 

  1. भारत- 42.30 करोड़
  2. प्रेम रतन धन पायो- 40.35 करोड़
  3. सुल्तान- 36.54 करोड़
  4. टाइगर ज़िंदा है- 34.10 कोड़
  5. रेस 3- 29.17 करोड़

अब अगर हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग फ़िल्मों की बात करें तो टॉप 5 की लिस्ट इस प्रकार आती है-

  1. वॉर- 53.35 करोड़
  2. ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान- 50.75 करोड़
  3. हैप्पी न्यू ईयर- 44.97 करोड़
  4. भारत- 42.30 करोड़ 
  5. बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न- 41 करोड़

अब देखना यह है कि दबंग 3 इनमें से कौन सा रिकॉर्ड बनाती है और कौन सा तोड़ती है।

दबंग 3 को प्रभुदेवा ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में चुलबुल पांडेय के बनने की कहानी दिखाई जाएगी। फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर फीमेल लीड रोल में हैं। दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार किच्चा सुदीप फ़िल्म में मुख्य विलेन के रोल में हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस