Move to Jagran APP

Captain Miller Collection Day 5: 'हनु मैन' और 'गुंटूर कारम' के आगे 'कैप्टन मिलर' की हुई ये हालत, कमा पाई इतने करोड़

Captain Miller Collection Day 5 साउथ सिनेमा के सुपर स्टार धनुष अपनी फिल्मों में क्रिएटिविटी को लेकर जाने जाते हैं। इस मकर संक्रांति उनकी मूवी कैप्टन मिलर रिलीज हुई है। बॉक्स ऑफिस पर यह मूवी ठीकठाक कलेक्शन कर पाने में कामयाब रही है। खासकर तब जब साउथ सिनेमा की बाकी मूवीज भी आंकड़ों के मुताबिक कॉम्पटीशन में बनी हुई हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Wed, 17 Jan 2024 07:52 AM (IST)
धनुष फिल्म कैप्टन मिलर से: फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Captain Miller Collection Day 5: सिनेमाघरों में साउथ की फिल्मों में इन दिनों जबरदस्त कॉम्पटीशन होते देखने को मिल रहा है। मकर संक्रांति के दिन दक्षिण राज्य से कई फिल्मों को रिलीज किया गया। इनमें महेश बाबू की मूवी 'गुंटूर कारम' से लेकर तेजा सज्जा की 'हनुमैन' ने दस्तक दी। इसी के साथ पर्दे पर धनुष की 'कैप्टन मिलर' और शिवकार्तिकेय व रकुल प्रीत सिंह की 'अयलान' ने भी पर्दे पर दस्तक दी।

सभी फिल्में ऑडियंस का दिल जीतने की होड़ में लगी हैं। इन सबके बीच पीरियड ड्रामा फिल्म 'कैप्टन मिलर' भी अपनी पकड़ बनाने में जुटी है। 'कैप्टन मिलर' धनुष की वो फिल्म है, जिसमें वह अंग्रेजी फौज का हिस्सा बने हैं। यह कहानी मंदिर बनाने वाले मजदूरों की है, जिन्हें उनकी ही मेहनत का मीठा फल नहीं मिलता। फिल्म मजदूरों के स्ट्रगल को दिखाती है। 'कैप्टन मिलर' का सबसे ज्यादा कलेक्शन तमिल भाषा में हो रहा है। इसके बाद हिंदी भाषा से मूवी की कमाई आ रही है।

सिंगल डे कलेक्शन में 'अयलान' से पीछे हुई 'कैप्टन मिलर'

'कैप्टन मिलर' को बॉक्स ऑफिस पर अब तक ठीकठाक रिस्पांस मिला है। यह मूवी 'गुंटूर कारम' और 'हनु मैन' से पीछे चल रही है। लेकिन 'अयलान' से आगे है। पहले दिन से लेकर चौथे दिन तक के कारोबार में 'कैप्टन मिलर' का जलवा रहा। लेकिन पांचवें दिन की कमाई में 'अयलान' ने 'कैप्टन मिलर' को मात दे दी।

सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, पांचवें दिन 'अयलान' ने अब तक 6.60 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इसके मुकाबले, सिंगल डे में कैप्टन मिलर ने केवल 4.50 करोड़ कमाए। हालांकि, 'कैप्टन मिलर' का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब भी 'अयलान' से आगे है।

'कैप्टन मिलर' टोटल कलेक्शन

कलेक्शन डे इंडिया नेट कलेक्शन (करोड़ में)
पहला दिन 8.7 (तमिल- 8.05, हिंदी- 0.6, कन्नड़- 0.06)
दूसरा दिन 7.45 (तमिल- 6.65, हिंदी- 0.7, कन्नड़- 0.1)
तीसरा दिन 7.8 (तमिल- 6.75, हिंदी-0-.95, कन्नड़- 0.1)
चौथा दिन 6.62 (तमिल- 6.35, हिंदी- 0.25, कन्नड़-0.02)
पांचवां दिन 4.50
टोटल  35.07

इस कलेक्शन का कम्पैरिजन अगर 'अयलान' से करें, तो वह ज्यादा है। अयलान मूवी बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 27.25 करोड़ की कमाई कर पाई है।

'कैप्टन मिलर' की कहानी

फिल्म में दिखाया गया है कि अमीरों के अत्याचार से परेशान होकर धनुष अंग्रेजी फौज में शामिल हो जाता है, लेकिन यहां भी उसे सुकून नसीब नहीं होता। जब अपने ही देशवासियों के खिलाफ लड़ने की नौबत आती है, तो वह कायरों की तरह पीछे हट जाता है या डट कर अपनी परेशानी का सामना करता है, 'कैप्टन मिलर' इस कहानी को दर्शाती है।

यह भी पढ़ें: Captain Miller Collection Day 4: अंग्रेजों को धूल चटाकर टिकट विंडो पर छाए 'कैप्टन मिलर', फिल्म ने किया इतना बिजनेस