मुंबई। कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झांसी अपनी रिलीज़ के 12वें दिन फिर फिसली जिससे फिल्म के 100 करोड़ तक पहुँचने में थोड़ा झटका लगा है। अंग्रेजों से अपनी झाँसी को बचाने के लिए मणिकर्णिका ने जिस तरह का संघर्ष किया है उसी तरह कंगना रनौत को भी बॉक्स ऑफ़िस पर जोर लगाना पड़ रहा है ।

झांसी की रानी के जीवन पर बनी फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ 12 दिन यानि इस मंगलवार को 2 करोड़ 5 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब कुल कमाई 80 करोड़ 95 लाख रूपये हो गई हैl कंगना की ये फिल्म हालांकि कुछ सुस्त हुई है और अब ये आशंका है कि फिल्म का जिस तरह का ट्रेंड है, क्या फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को इस वीकेंड तक छू पाएगी l गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई ये रानी झांसी बायोपिक इस साल की पहले वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म को पहले तीन दिन में 42 करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन मिला और पहले हफ़्ते में 61 करोड़ 15 लाख रूपये। मणिकर्णिका ने 8 करोड़ 75 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी । फिल्म को पहले पांच दिन में 50 करोड़ और उसके अगले पांच दिनों में 26 करोड़ के आसपास की कमाई हुई है ।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ किया गया l फिल्म देश में शुरुआत में 3000 और ओवरसीज में 700 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गयाl 110 करोड़ रूपये की लागत(प्रचार खर्च छोड़ कर) से बनी मणिकर्णिका की कहानी बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस फिल्म की कहानी लिखी है और राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन ( बीच में छोड़ कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने तात्या टोपे, जिशु सेनगुप्ता ने गंगाधर राव, डैनी डेन्जोंपा ने गुलाम गौस खान, सुरेश ओबराय ने पेशवा बाजीराव, वैभव तत्ववादी ने पूरण सिंह और ताहेर शब्बीर ने संग्राम सिंह के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार झलकारी बाई का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, काशीबाई बनी हैंl उन्नति देवरा, प्रिया गमरे, स्वाति सेमवाल, निहार पंडया और मोहम्मद जीशान अयूब ने अहम् रोल निभाया है।

यह भी पढ़ें: Manikarnika Box Office Collection: कंगना ने कर ली 100 करोड़ की तैयारी, मणिकर्णिका को अब तक इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप