Move to Jagran APP

Box Office 2024: शैतान के साथ इन फिल्मों ने दुनियाभर में मचाया कोहराम, जानें किस-किसके खाते में आए 100 करोड़

Box Office 2024 साल 2024 में अब तक कई बड़े सितारों की बड़ी-बड़ी फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। इस साल बॉक्स ऑफिस पर फाइटर- शैतान और हनु मैन जैसी इंडियन फिल्मों ने शानदार कमाई की है। हाल ही में शैतान ने दुनियाभर में महज पांच दिनों के अंदर ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। चलिए जानते हैं अब तक किन-किन फिल्मों ने 100 करोड़ कमाए हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 14 Mar 2024 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 10:43 AM (IST)
शैतान से पहले इन फिल्मों ने दुनियाभर में किया 100 करोड़ का बिजनेस / फोटो- Dainik Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 में जहां एनिमल से लेकर शाह ररुख खान (Shah Rukh Khan) की पठान और जवान सहित कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस का गर्दा उड़ाकर रख दिया, तो वहीं साल 2024 की शुरुआत ठीक ठाक हुई।

loksabha election banner

इस साल की सबसे पहली फिल्म जो रिलीज हुई थी वह थी ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर', जिसको वैसा रिस्पांस नहीं मिला, जैसे की मेकर्स ने उम्मीद की थी। हालांकि, कई मुश्किलों को पार करके इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार जल्द ही दुनियाभर में पार कर लिया था।

इस फिल्म के अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) की शैतान (Shaitaan) सहित किन इंडियन फिल्मों ने दुनियाभर में बहुत ही जल्द 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई का आंकड़ा देखते ही देखते पार किया चलिए जानते हैं।

शैतान (Shaitaan)

अजय देवगन (Ajay Devgn) की सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म 'शैतान' इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चला रही है। इस मूवी में उनके अलावा आर माधवन के काम की भी फैंस तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Shaitaan Day 6 Box Office Report: 'शैतान' की तबाही जारी, छठे दिन का कलेक्शन बंपर, धड़ल्ले से छापे नोट

इस फिल्म ने रिलीज के महज पांच दिनों के अन्दर ही वर्ल्डवाइड 100 करोड़ रुपए कमा लिए थे। अजय देवगन और आर माधवन स्टारर इस फिल्म ने बुधवार तक 100.25 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया (TBMAUJ)

अजय देवगन की फिल्म से पहले जिस मूवी ने बहुत ही जल्द वर्ल्डवाइड 100 करोड़ कमाए थे, वह थी शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कृति सेनन स्टारर रॉम-कॉम फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया'। 9 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भले ही धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही हो, लेकिन वर्ल्डवाइड शाहिद-कृति की इस फिल्म ने 139.35 करोड़ का बिजनेस किया है।

मंजुम्मेल ब्वॉयज (Manjummel Boys)

बॉलीवुड हो या साउथ फिल्म, इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का दुनियाभर में बोलबाला रहा है। हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ की फिल्में भी वहां पर अच्छा बिजनेस करती हैं, इन्हीं फिल्मों में शामिल है मलयालम फिल्म 'मंजुम्मेल ब्वॉयज', जिसने दुनियाभर में 170 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है।

हनु मैन (Hanu Man)

तेलुगु भाषा में बनी तेजा सज्जा और वारालक्ष्मी स्टारर फिल्म 'हनु मैन' का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला था। इस फिल्म ने इंडिया में तो शानदार बिजनेस किया ही था, लेकिन इसके अलावा दुनियाभर में भी 'हनु मैन' की पावर के आगे सब नतमस्तक हो गए थे। इस फिल्म ने दुनियाभर में 294.49 करोड़ का बिजनेस किया था।

गुंटूर कारम (Guntur Kaaram)

महेश बाबू तेलुगु सिनेमा के बड़े स्टार हैं, उनकी फिल्मों के लिए 100 करोड़ का बिजनेस शायद आज के समय में बेहद आम बात है। 12 जनवरी 2024 को रिलीज हुई उनकी फिल्म 'गुंटूर कारम' को समीक्षकों की अच्छी प्रतिक्रिया तो मिली ही, लेकिन इसी के साथ इस मूवी ने टोटल 180.5 करोड़ का बिजनेस किया था।

फाइटर (Fighter)

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 'फाइटर' के साथ 2024 की ओपनिंग हुई थी। बालाकोट एयरस्ट्राइक घटना से प्रेरित इस फिल्म में पहली बार दर्शकों को ऋतिक-दीपिका की केमिस्ट्री खूब भाई।

हालांकि, लोगों को उम्मीद थी कि ये मूवी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फाइटर रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाई, लेकिन इस फिल्म ने दुनियाभर में 358.74 करोड़ की सबसे ज्यादा कमाई की थी और अब तक इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाया है।

यह भी पढ़ें: Article 370 Collection: यामी गौतम की 'आर्टिकल 370' का चार्म नहीं हुआ फीका, 8 दिनों में कर डाली इतनी सॉलिड कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.