मुंबई। मनोज बाजपेई और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म अय्यारी की घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दुर्गति जारी है क्योंकि हॉलीवुड की फिल्म ब्लैक पैंथर ने इस हफ़्ते की सारी मलाई खा ली है। उधर संजय लीला भंसाली की पद्मावत ने कई सारे रिकॉर्ड भले ही बना लिए हो लेकिन 300 करोड़ तक पहुँचने का उसका सपना अब पूरा होता नहीं दिखता।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की पद्मावत ने भले ही पूरी दुनिया से 525 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया हो और भारत में भी फिल्म 278 करोड़ पांच लाख रूपये की कमाई कर चुकी हो लेकिन फिल्म का 300 करोड़ क्लब में शामिल होना मुश्किल लगता है। सोमवार को फिल्म ने एक करोड़ 55 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। ट्रेड पंडित मानते हैं कि फिल्म को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 285 से 290 करोड़ तक का लाइफ़ टाइम कलेक्शन मिल सकता है। बॉलीवुड की फिल्मों में पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई नीरज पांडे की अय्यारी की भी हालत ख़राब ही है। फिल्म ने सोमवार को करीब दो करोड़ रूपये की कमाई की है और अब कुल कलेक्शन 13 करोड़ 70 लाख रूपये तक ही पहुंचा है। तीन करोड़ 36 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली अय्यारी को पहले वीकेंड में करीब 11 करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है और माना जा रहा है कि अगर हफ़्ता पूरा होने के साथ कलेक्शन 20 करोड़ के आसपास ही पहुंच पायेंगे। हालांकि नीरज पांडे की अय्यारी को बहुत अच्छे रिव्यू भी नहीं मिले थे लेकिन ब्लैक पैंथर ने अय्यारी की कमाई का एक हिस्सा छीना भी है।

मार्वल कॉमिक्स के सुपरहीरो किरदार पर बनी चैडविक बोसमैन स्टारर फिल्म ब्लैक पैंथर ने सोमवार को भी भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अपना रूतबा दिखाया और तीन करोड़ 27 लाख रूपये की कमाई की। फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 22 करोड़ 62 लाख और ग्रॉस कलेक्शन 29 करोड़ रूपये हो चुका है। रयान कूगलर के निर्देशन में बनी 200 मिलियन डॉलर के बजट वाली ब्लैक पैंथर ने भारत में अंग्रेजी के साथ हिंदी में डब हो कर भी आई है। पांच करोड़ 60 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली ब्लैक पैंथर इस साल आल इंडिया रिलीज़ हुई कुल 26 फिल्मों में सबसे अधिक वीकेंड कलेक्शन करने वाली हॉलीवुड की पहली फिल्म है।

यह भी पढ़ें: जापान में गूंज रहा है ‘जय माहिष्मती’, कमाई भी ‘बाहुबली’

Edited By: Manoj Khadilkar