Move to Jagran APP

Movies In Cinemas: चुनावी सरगर्मी के बीच 'मैदान' में 'बड़े मियां छोटे मियां', साउथ और हॉलीवुड भी ठोक रहे ताल

Bade Miyan Chote Miyan और Maidaan अप्रैल महीने की दो बड़ी रिलीज हैं। अक्षय कुमार और अजय देवगन बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे। इन फिल्मों के अलावा और भी कई छोटी-बड़ी फिल्में आ रही हैं। इस महीने लोक सभा चुनाव का पहला चरण भी शुरू हो रहा है। इसके मद्देनजर भी ट्रेड की नजर फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर रहेगी।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Mon, 01 Apr 2024 06:03 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2024 06:03 PM (IST)
अप्रैल में रिलीज हो रही हैं इतनी फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लोक सभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) की सरगर्मी के बीच अप्रैल फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी काफी अहम हो गया है। साल की पहली तिमाही बॉक्स ऑफिस के लिहाज से मिली-जुली रही। कोई बड़ा धमाका नहीं हुआ, लेकिन कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस की चहल-पहल जारी रखी।

loksabha election banner

ऋतिक-दीपिका की फाइटर, शाहिद-कृति की तेरी बातों में, यामी गौतम की आर्टिकल 370 और अजय देवगन की शैतान ने सिनेमाघरों में दर्शकों को खींचा, वहीं लापता लेडीज, बक्सर- द नक्सल स्टोरी, योद्धा, मैं अटल हूं और मेरी क्रिसमस जैसी चर्चित फिल्में नहीं चलीं। 

फिलहाल करीना, तब्बू और कृति की Crew और अजय की शैतान सिनेमाघरों में जमी हुई हैं। शैतान पहले क्वार्टर की बड़ी सफलताओं में शामिल हो गई है, वहीं क्रू ने अच्छी शुरुआत लेकर अच्छे संकेत दिये हैं। इन फिल्मों के बीच जानते हैं कि अप्रैल में कौन सी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताल ठोकने आ रही हैं।

5 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्में

बॉलीवुड

जेएनयू

विनय शर्मा निर्देशित फिल्म में उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा और रवि किशन प्रमुख किरदारों में हैं। यह फिल्म देश की नामी यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति पर आधारित है।

यह भी पढ़ें: Upcoming OTT Movies in April: कुछ नई, कुछ पुरानी... अप्रैल में ओटीटी पर धमाल माचने आ रहीं ये 13 फिल्में

गोरैया लाइव

भोपाल की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म की कहानी बोरवेल में गिरने की घटनाओं से प्रेरित है। गैबरियल वत्स निर्देशित फिल्म में अदा सिंह, ओमकार दास मानिकपुरी, पंकज झा, शगुफ्ता अली अहम भूमिकाओं में हैं।

हॉलीवुड 

द फर्स्ट ओमन

20th सेंचुरी स्टूडियोज की हॉरर फिल्म 1976 में आई फिल्म द ओमन का प्रीक्वल है और द ओमन फ्रेंचाइजी की छठी फिल्म है। नेल टाइगर फ्री ने फिल्म में लीड रोल निभाया है।

वन लाइफ

यह रियल लाइफ हीरो सर निकोलस की कहानी है, जिन्होंने वर्ल्ड वॉर 2 की दस्तक से पहले 600 बच्चों की जान बचाई थी। एंथनी होपकिंस, हेलन बोनहम कार्टर और जोनाथन प्रिस प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

साउथ

फैमिली स्टार

तेलुगु फिल्म में विजय देवरकोंडा और मृणाल ठाकुर ने मुख्य किरदार निभाये हैं। फिल्म का निर्देशन परशुराम ने किया है।

10 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्में

अप्रैल के दूसरे वीक में दो बड़ी फिल्मों की टक्कर होने वाली है। अक्षय कुमार और अजय देवगन बॉक्स ऑफस पर आमने-सामने होंगे। ये दोनों कलाकार कई फिल्मों में साथ आ चुके हैं। इस बार अजय की मैदान और अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां टकरा रही हैं।

बॉलीवुड

मैदान

अमित आर शर्मा निर्देशित फिल्म का निर्माण बोनी कपूर ने किया है। यह फुटबाल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। अजय सैयद अब्दुल रहीम के रोल में हैं। फिल्म में प्रियामणि और गजराज राव भी अहम भूमिकाओं में हैं। 

बड़े मियां छोटे मियां

फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने फिल्म में लीड रोल निभाये हैं। पृथ्वीराज सुकुमारन विलेन के किरदार में हैं। उनके अलावा मानुषी छिल्लर, अलाया एफ और सोनाक्षी सिन्हा भी हैं।

11 अप्रैल को आने वाली फिल्में

साउथ

आवेशम

जीतू महादेवन निर्देशित फिल्म में फहद फासिल और आशीष विद्यार्थी मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसकी कहानी एक गैंगस्टर रंगा के ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में है। 

12 अप्रैल को रिलीज हो रहीं फिल्में

हॉलीवुड

सिविल वॉर

यह अमेरिकन डिस्टोपियन एक्शन फिल्म है। एलेक्स गारलैंड ने निर्देशन किया है। फिल्म में कर्स्टन डंस्ट, कैली स्पेनी, वैगनर मूरा लीड रोल्स में हैं।

बैक टू ब्लैक

सैम टेलर जॉनसन निर्देशित फिल्म में मैरिसा एबेला, जैक ओ कॉनल और एडी मारसन ने लीड रोल्स निभाये हैं। यह ब्रिटिश सिंगर एमी वाइनहाउस की बायोपिक फिल्म है।

19 अप्रैल को आ रहीं फिल्में

बॉलीवुड

मिस्टर एंड मिसेज माही

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की इस फिल्म की रिलीज डेट पिछले साल ही एनाउंस हो गई थी। हालांकि, इसके बाद इस पर कोई अपडेट नहीं है।

दो और दो प्यार

शीर्ष गुहा ठाकुरता निर्देशित फिल्म में विद्या बालन, प्रतीक गांधी, इलियाना डिक्रूज और सेंथिल राममूर्ति मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

LSD 2

दिबाकर बनर्जी निर्देशित फिल्म के सीक्वल में मौनी रॉय, उर्फी जावेद, अनु मलिक अहम किरदारों में नजर आएंगे। एकता कपूर निर्मित फिल्म में तुषार कपूर भी एक रोल में दिखेंगे।

26 अप्रैल को रिलीज हो रहीं फिल्में

बॉलीवुड

रुसलान

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की यह एक्शन फिल्म है।

हॉलीवुड

मंकी मैन

देव पटेल निर्देशित यह सुपरहीरो फिल्म है, जिसकी कहानी मुंबई की पृष्ठभूमि में दिखाई गई है। देव ने ही लीड रोल भी निभाया है।

यह भी पढ़ें: No Entry 2 में एक साथ होंगी दस अभिनेत्रियां, सलमान खान के रिप्लेस होने के साथ ही मूवी में होंगे बड़े बदलाव

एबिगेल

इस थ्रिलर फिल्म की कहानी एक 12 साल की लड़की की किडनैपिंग पर आधारित है, जो एक पावरफुल अंडरवर्ल्ड डॉनकी बेटी है। मगर, असली दिक्कत ये नहीं, बल्कि यह है कि लड़की वैम्पायर है।

चैलेंजर्स

जेनडाया अभिनीत यह रोमांटिक फिल्म है।

घोस्ट बस्टर्स- फ्रोजन एम्पायर

यह सुपरनेचुरल कॉमेडी फिल्म है। पॉल रड मुख्य भूमिका में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.