नई दिल्ली, जेएनएन। Anek Box Office Collection Day 1: आयुष्मान खुराना की 'अनेक' इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। अनेक को रिव्यूज तो अच्छे मिले लेकिन कम ही लोगों ने सिनेमाघर का रुख किया। नतीजा ये हुआ कि आयुष्मान खुराना की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्मों में 'अनेक' का नाम भी शामिल हो गया। शुरुआत से ही माना जा रहा था कि ये फिल्म मास के लिए नहीं बल्कि क्लास के लिए है। लोगों ने अनेक की बजाए थिएटर में कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया 2' देखना ज्यादा पसंद किया। इसके साथ ही अनीस बज्मी की इस हरर कॉमेडी ने दूसरे हफ्ते में भी अपना जलवा बरकरार रखा है।  

उम्मीद पर खरी नहीं उतरी 'अनेक'

'अनेक' को देशभर में 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। इसके साथ ही इसे विदेश में करीब 600 स्क्रीन्स मिलीं। बावजूद इसके फिल्म पहले दिन ही उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई। रिपोर्ट्स की मानें तो सुबह के वक्त टिकट खिड़की पर सन्नाटे के चलते सिनेमाघर मालिकों को कई शोज कैंसिल करने पड़े। अनुभव सिन्हा की इस फिल्म का बजट 40 करोड़ के आस-पास का है और उम्मीद की जा रही थी कि अगर फिल्म 4 करोड़ भी कमाती है तो इसे अच्छी ओपनिंग की श्रेणी में गिना जाएगा। पर अनेक की कमाई इसकी आधी ही रह गई।

पहले दिन की इतनी कमाई

'अनेक' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 2.20 करोड़ की ओपनिंग ली, जिसे कंगना रनोट की 'धाकड़' से तो अच्छा ही कहा जा सकता है। फिल्म के इस धीमी शुरुआत से आयुष्मान खुराना की सिंगल हीरो वाली इमेजी को जरूर धक्का लगेगा। इससे पहले उनकी 'चंडीगढ़ करे आशिकी' ने कोरोना प्रतिबंधों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर 3.75 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जिसे ठीक ठाक माना गया था। पर आयुष्मान के पास 'अनेक' से भी कम ओपनिंग वाली फिल्मों की पूरी लिस्ट है, जिसमें अब इजाफा हो गया।  

मुश्किल में आयुष्मान 

आयुष्मान खुराना हमेशा ही हटके सब्जेक्ट वाली फिल्म करने के लिए जाने जाते हैं। यहां तक कि उन्होंने 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में  'गे' करेक्टर करने से भी गुरेज नहीं किया। 'अनेक' जिस तरह के फ्लेवर वाली फिल्म है, ऐसे सब्जेक्ट के साथ फिल्म की बंपर ओपनिंग की उम्मीद लगाना ही बेमानी है। हालांकि लोगों का मानना है कि फिल्म प्रमोशन में कहीं पीछे छूट गई जिसका खामियाजा इन्हें उठाना पड़ रहा है।

Edited By: Ruchi Vajpayee