नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना और जयदीप अहलावत की फिल्म एन एक्शन हीरो 2 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। आयुष्मान ने लम्बे अर्से से कोई हिट फिल्म नहीं दी है। उनकी आखिरी सुपर हिट फिल्म बाला है, जो 2019 में आयी थी।

अनेक और डॉक्टर जी के बाद इस साल आयुष्मान की यह तीसरी रिलीज फिल्म है। दोनों ही फिल्में फ्लॉप रही थीं। एक समय था, जब विक्की डोनर से डेब्यू करने वाले आयुष्मान को बॉक्स ऑफिस का भरोसेमंद खिलाड़ी समझा जाने लगा था। बधाई हो के बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा था, मगर इस साल उनकी फिल्मों का हाल देखकर लग रहा है कि उन्हें एक हिट की सख्त जरूरत है।

भेड़िया की कुलांचें तय करेंगी एक्शन हीरो का भविष्य?

बहरहाल, एन एक्शन हीरो का रास्ता भी आसान नहीं दिख रहा। अजय देवगन की दृश्यम 2 जबरस्त रूप से मजबूत चल रही है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में चल रही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पकड़ बरकरार रखी है और 12 दिनों में 154 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुकी है। वीकेंड में दृश्यम 2 के की कमाई में उछाल का ट्रेंड इसके फिलहाल डटे रहने का संकेत है। वहीं, वरुण धवन की भेड़िया भले ही धीमी रफ्तार से दौड़ रही है, मगर डटी हुई है। 

View this post on Instagram

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

एन एक्शन हीरो को एक ही सूरत में फायदा हो सकता है, ये भेड़िया के दर्शक चुराये। अगर, ओपनिंग वीकेंड में दर्शक भेड़िया से एन एक्शन हीरो की ओर शिफ्ट हो जाते हैं तो आयुष्मान की नैया पार लग सकती है, लेकिन अगर दूसरे वीकेंड में भेड़िया ने कुलांचें भरीं तो एन एक्शन हीरो की हालत खस्ता हो सकती है। 

आयुष्मान की सल 2022 में तीसरी फिल्म एन एक्शन हीरो

इस साल रिलीज हुई आयुष्मान की दोनों फिल्मों की बात करें तो डॉक्टर जी ने 3.87 करोड़ की ओपनिंग ली थी, वहीं अनेक को 2.11 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। अब एन एक्शन हीरो को लेकर भी ट्रेड जानकारों का यही अनुमान है कि फिल्म 2-4 करोड़ के बीच कलेक्शन पहले दिन कर सकती है।

View this post on Instagram

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

लगभग 132 मिनट की फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट दिया है। एन एक्शन हीरो, एक्शन थ्रिलर फिल्म है। आनंद एल राय, भूषण कुमार और किशन कुमार ने इसका निर्माण किया है, जबकि निर्देशक अनिरुद्ध अय्यर हैं। जयदीप अहलावत फिल्म में नेगेटिव रोल निभा रहे हैं और फिल्म का प्रमोशन भी इन्हीं दोनों किरदारों के इर्द-गिर्द किया गया है। अनेक में पहली बार एक्शन कर चुके आयुष्मान इस फिल्म में भी जमकर लात-घूंसे चलाते हुए दिखेंगे। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में अभी तक किसी फीमेल लीड का खुलासा नहीं किया गया है। अलबत्ता, मलाइका अरोड़ा और नोरा फतेही के दो स्पेशल नम्बर जरूर हैं, जिन्हें प्रमोशंस के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Edited By: Manoj Vashisth

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट