मुंबई। एक सौ दो साल के पिता और उसके 75 साल के बेटे की इमोशनल कहानी पर बनी फिल्म 102 नॉट आउट चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका शुरूआती धमाका करते हुए पहले तीन दिनों में 22 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है।

उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर 102 नॉट आउट को चीन में 30 नवम्बर को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले तीन दें में चाइना बॉक्स ऑफ़िस पर 3.23 मिलियन डॉलर यानि 22 करोड़ 61 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को 1.22 मिलियन डॉलर यानि 8 करोड़ 51 लाख रूपये से ओपनिंग लगी थी। दूसरे दिन 1.20 मिलियन डॉलर यानि 8 करोड़ 40 लाख रूपये का कलेक्शन मिला और तीसरे दिन रविवार को गिरावट के साथ 0.81 मिलियन डॉलर यानि 5 करोड़ 67 लाख रूपये की कमाई हुई।

वैसे रानी मुखर्जी की हिचकी ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले तीन दिन में 4.21 मिलियन डॉलर यानि 31 करोड़ आठ लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

पहले वीकेंड में सुल्तान ने सिर्फ 3.02 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 37 लाख रूपये जोड़ पाई थी।

बजरंगी भाईजान ने तीन दिन में ही 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

पीके ने तीन दिन में 5.58 मिलियन डॉलर यानि 36 करोड़ 30 लाख रूपये का कलेक्शन किया था

दंगल की तीन दिनों की कमाई 35 करोड़ 86 लाख रूपये थी

सीक्रेट सुपरस्टार ने पहले वीकेंड में 62 करोड़ 68 लाख रूपये बटोर लिए थे

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस साल चार मई को रिलीज़ हुई 102 नॉट आउट ने पहले दिन तीन करोड़ 52 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और पहले वीकेंड में भी नौ करोड़ 30 लाख रूपये की कमाई हुई थी ।

ये बिग बी और ऋषि कपूर का चीन में पहला प्रवेश है। फिल्म 102 नॉट आउट, सौम्य जोशी के गुजराती नाटक पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 102 साल के बुजुर्ग दत्तात्रेय वखारिया का रोल निभाया जो बिंदास,खुले दिल ख्यालों के और मौज मस्ती भरी ज़िंदगी में विश्वास रखते हैं। उनका एक 75 साल का बेटा है बाबूलाल। ऋषि कपूर का ये किरदार उम्र के हिसाब से बुजुर्गियत ओढ़ चुका है और इस कारण पिता अपने ही बेटे को वृद्धाश्रम भेजना चाहता है। बकौल पिता एक नालायक बेटे के बचपन को कभी नहीं भूलना चाहिए। करीब एक घंटा 41 मिनट की इस फिल्म को प्रचार के साथ 30 करोड़ रूपये में बनाया गया ।

‘ओह माई गॉड' फिल्म बनाने वाले नेशनल अवॉर्ड विनर उमेश शुक्ला की फिल्म 102 नॉट आउट से अमिताभ और ऋषि 27 साल बाद वापसी की थी । एक ज़माने में बॉलीवुड में लंबू जी टिंकू जी की क्यूट मानी जाने वाली अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की जोड़ी आख़िरी बार साथ में 1991 में फिल्म अजूबा में दिखी थी। इससे पहले कपूर एंड संस में ऋषि 90 साल के बुजुर्ग का रोल निभा चुके हैं जबकि सालों से बिग बी पर्दे पर बुजुर्ग वाले रोल निभाते रहे हैं लेकिन इस बार परदे पर उनकी उम्र का ग्राफ और चढ़ा है। हाल के वर्षों में अमिताभ ने पीकू, शमिताभ और तीन जैसी फिल्मों में उम्रदराजी दिखाई है।

यह भी पढ़ें: Box Office: जारी है रजनी-अक्षय की फिल्म 2.0 की कमाई का तूफ़ान, अब इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar