मुंबई। अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने चीन में अपनी रिलीज़ के तीन दिनों में जबरदस्त कमाई करते हुए 60 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है।

श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज़ हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर तीसरे दिन 3. 16 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 19 लाख रूपये की कमाई की है। पहले वीकेंड में चीन में फिल्म को 9.06 मिलियन डॉलर यानि 61 करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म को 2. 36 मिलियन डॉलर यानि 15 करोड़ 93 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी। रविवार को इस फिल्म के कलेक्शन में थोड़ी गिरावट आई लेकिन चीन के ऑफ़िस पर फॉरेन फिल्मस की कैटेगरी में ये अब भी पहले स्थान पर ही है। स्पष्ट है चीन को भारतीय फिल्म का ये कॉन्सेप्ट दिल से छू गया है क्योंकि स्वच्छता के मामले में भी चीन हमेशा से गंभीर रहा है। अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा तीसरे दिन के कलेक्शन के मामले में बाहुबली 2 और बजरंगी भाईजान से आगे है।

चीन में भारतीय फिल्मों का वीकेंड

हिंदी मीडियम ने चीन में तीन दिन में 102 करोड़ 29 लाख रूपये की कमाई की थी ।

दंगल ने तीन दिनों में 80 करोड़ दो लाख रूपये बटोरे l 

बजरंगी भाईजान ने पहले वीकेंड में 55 करोड़ 22 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

सीक्रेट सुपरस्टार ने तीन दिनों में 173 करोड़ 82 लाख रूपये की कमाई की।

बाहुबली ने पहले तीन दिन में 51 करोड़ 20 लाख रूपये जमा किये।

चीन में अक्षय कुमार की इस 'टॉयलेट हीरो' को 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया l फिल्म के चीन में 58 हजार शो हुए हैं l ये अपने आप ये एक रिकॉर्ड है l अब तक हिंदी मीडियम और बजरंगी भाईजान को भी इतनी स्क्रीन्स नहीं मिली थी l पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके घर में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर वो आदमी घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रूपये से कुल कलेक्शन किया ।

आमिर खान के बसे बसाये मार्केट यानि चीन में अब भारतीय फिल्मों की तेज़ी से पहुंच होती जा रही है । आमिर ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के जरिये हाल के वर्षों में झंडे गाड़े हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी चीन को भारतीय फिल्मों का स्वाद चखाया है।

यह भी पढ़ें: Box Office : अक्षय कुमार हुए चीन के 'टॉयलेट हीरो', दूसरे दिन सॉलिड कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar