Move to Jagran APP

Zeenat Aman ने किया खुलासा, बुर्का पहनकर सिनेमाघरों में अपनी फिल्म देखने जाती थीं एक्ट्रेस

जीनत अमान बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक रही हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम कर फैंस के दिलों पर राज किया। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक किस्सा शेयर किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि कैसे वह अपनी ही फिल्मों को देखने और दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए टिकट लेकर थिएटर्स में जाया करती थीं।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Mon, 29 Jan 2024 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 04:46 PM (IST)
जीनत अमान ने शेयर किया पोस्ट (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जीनत अमान साल 2023 में इंस्टाग्राम पर आईं। यह उनके चाहने वालों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं था। अब एक्ट्रेस अक्सर इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने लाइफ की रोमांचक कहानियां अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

loksabha election banner

हाल ही में, एक्ट्रेस ने एक स्टोरी शेयर की है, जिसमें उन्होंने यह खुलासा किया कि कैसे वह सिनेमाघरों में जाने के लिए अपनी पहचान छिपाती थीं।

यह भी पढ़ें: Zeenat Aman ने कर दिया था फिरोज खान की फिल्म को मना, गुस्से में एक्टर ने अभिनेत्री को कह दिए थे अपशब्द

शेयर की दो खास तस्वीरें

जीनत अमान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली फोटो में हम एक्ट्रेस का अभी का लुक देख सकते हैं। वहीं, दूसरी फोटो उनके युवा दिनों की है। दोनों ही फोटो में एक्ट्रेस थिएटर में बैठी हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए जीनत अमान ने एक मजेदार किस्सा भी शेयर किया है।

दर्शकों का सदस्य बनना मजेदार

फोटो के उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'ओह सिनेमा का जादू। रविवार को पंचगनी में मेरे बोर्डिंग स्कूल में मूवी का दिन था। यह एक बेसब्री से प्रतीक्षित साप्ताहिक उपहार था। हम लड़कियां वैकल्पिक दुनिया में जाने के लिए तैयार होकर व्यायामशाला में जमा हो जाती थीं, जहां फिल्में दिखाई जाती थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जब मुझे सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार प्यार हुआ, तब मैं लगभग 15 साल की रही होगी। यह द सिल्वर चालिस में एक साहसी पॉल न्यूमैन थे और जब वह स्क्रीन पर आए तो मैं अपने दिल की धड़कन महसूस करने वाली अकेली लड़की नहीं थी। सालों बाद मैं डिजाइन से ज्यादा संयोग से फिल्म इंडस्ट्री में आई। बेशक कैमरे के सामने होने में एक रोमांच है, लेकिन मुझे फिर भी यकीन है कि दर्शकों का सदस्य बनना ज्यादा मजेदार है।

फिल्मों के लिए खरीदती थी टिकट

एक एक्ट्रेस के रूप में अपने शुरुआती सालों में मैं अपनी फिल्मों के लिए टिकट खरीदती थी और दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें छुप कर देखती थी। अक्सर पहचाने जाने से बचने के लिए बुर्का पहन लेती थी। जब मैं इस तरकीब के लिए बहुत परिपक्व हो गई, तो मैं सिनेमा में देर से प्रवेश करती थी और फिल्म शुरू होने के बाद भीड़ से बचने के लिए जल्दी बाहर निकल जाती थी।

इसके आगे उन्होंने लिखा, 'जो तस्वीरें शेयर की हैं वो 40 साल के अंतराल में ली गई हैं। 70 के दशक के अंत में कलकत्ता के एक थिएटर में संकोच और थोड़ा आत्म-सचेत। वहीं, पिछले साल ही रीगल सिनेमा में 'माई' डॉन की स्क्रीनिंग में शोर-शराबा और बेफिक्र होकर प्रदर्शन किया था'।

यह भी पढ़ें: Zeenat Aman Birthday: दो बार शादी, फिर भी नहीं मिला सुख..., राज कपूर की फिल्म के लिए 'देहाती' बन गई थीं जीनत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.