Move to Jagran APP

Trending Instagram Reels: 'मोये मोये' से 'जमाल कुडू' तक, 2023 में इन गानों पर बनी सबसे ज्यादा रील्स

Instagram Trending Reels 2023 इस साल सोशल मीडिया पर काफी कुछ ट्रेडिंग देखने को मिला। फिर चाहें कोई बॉलीवुड स्टार्स हो या रील्स बनाने के लिए फेमस गाने काफी कुछ चर्चा में रहा। इंस्टाग्राम पर कई लोगों ने बॉलीवुड फिल्मों के ट्रेडिंग गाने पर रील्स बनाकर शेयर की। चलिए जानते हैं उन हिट गानों के बारे में जिनपर लोगों ने जमकर रील्स बनाई।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Thu, 28 Dec 2023 10:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2023 10:14 PM (IST)
Instagram Trending Reels 2023 (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Instagram Trending Reels 2023: जब से टिक टॉक इंडिया में बैन हुआ, उसके बाद लोग इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव रहने लगे हैं। इसकी एक वजह रील्स भी है। इंस्टाग्राम पर इन्फ्लुएंसर्स अलग-अलग कंटेंट पर हर ट्रेंड को फॉलो करते हुए रील्स बनाते हैं और यह यूजर्स को काफी पसंद भी आता है।

loksabha election banner

साल 2023 में भी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई रील्स देखने को मिली। चलिए अब हम आपको उन वायरल गानों के बारे में बताते हैं, जिनका इस्तेमाल करते हुए लाखों लोगों ने इस साल रील्स बनाई।

यह भी पढ़ें: Top Trailers On YouTube: 'एनिमल' से 'पठान' तक, 2023 में सबसे ज्यादा देखे गये इन फिल्मों के ट्रेलर

झूमे जो पठान

शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' का टाइटल सॉन्ग 'झूमे जो पठान' भी इस साल काफी चर्चा में रहा। इस गाने पर लोगों ने जमकर डांस किया। इसके अलावा इसी फिल्म के गाने चलेया, बेशर्म रंग पर भी यूजर्स ने काफी रील्स बनाई।

चांद बालियां

2023 में कई गानों के साथ एक गाना 'चांद बालियां' भी था। इस गाने पर छोटे से लेकर बड़ों तक ने रील्स बनाकर शेयर की और लगभग 1 मिलियन से भी ज्यादा रील्स इस गाने पर बनाई गई हैं।

ऑब्सेस्ड (Obsessed)

इस साल आपने पंजाबी सिंगर रियार साब का गया हुआ गाना 'ऑब्सेस्ड' तो जरूर सुना होगा। इस गाने ने इंस्टाग्राम पर तब तहलका मचा दिया, जब अभिनेता विक्की कौशल ने इस पर डांस किया और वीडियो बनाया। उसके बाद यह सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ और लाखों लोगों ने इस पर रील्स बनाकर शेयर की।

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

फिर और क्या चाहिए

इसी साल रिलीज हुई विक्की कौशल और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' का गाना 'फिर और क्या चाहिए' भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। इस गाने पर भी हजारों-लाखों लोगों ने रील्स बनाई। 'फिर और क्या चाहिए' के अलावा इसी फिल्म के एक और गाने 'तेरे वास्ते फलक से में चांद लाऊंगा' पर भी काफी रील्स बनी।

गुलाबी शरारा

लगभग तीन महीने पहले आए उत्तराखंड के पहाड़ी गाने ‘गुलाबी शरारा’ ने जिसे तरह से सोशल मीडिया में तहलका मचाया है, उसे देख कर कोई हैरान रह गया। इस गाने पर इंस्टाग्राम में 1 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डांस करते हुए रील्स बनाकर शेयर की।

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी

नवंबर में दिवाली के आसपास जो गाना सबसे ज्यादा रील्स के लिए इस्तेमाल हुआ, वो 'राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी' था। इस गाने को सिंगर स्वाति मिश्रा ने गाया है।

मोये मोये

हाल-फिलहाल में इंस्टाग्राम पर रील्स में जो सबसे सबसे ज्यादा वायरल हो रहा है, वो 'मोये मोये' है। इस साल मोये-मोये पर दिल्ली पुलिस से लेकर, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यहां तक कि बॉलीवुड सेलेब्स ने भी खूब रील्स बनाई। बता दें कि 'मोये मोये' एक सर्बियाई म्यूजिक वीडियो डजानम (Dzanum) से लिया गया है। इसको सर्बियाई गायिका तेया डोरा ने गाया है। इसके साथ ही यह भी बता दें कि वायरल गाने के बोल 'मोये मोये' नहीं, बल्कि 'मोजे मोर' बोला गया है।

अर्जन वैल्ली

दिसंबर में रिलीज हुई फिल्म 'एनिमल' का गाना 'अर्जन वैल्ली' हर जुबां पर चढ़ा हुआ है। लोग इस गाने पर जबरदस्त तरीके से रील्स बना रहे है।

दुनिया जला देंगे

रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ में बी प्राक ने ‘दुनिया जला देंगे’ गाने को गया है। यह सॉन्ग हर तरफ जबरदस्त तारीफें बटोर रहा है। इमोशनल कर देने वाले इस गाने पर लोग जमकर रील्स बनाते दिख रहे हैं।

जमाल कुडू

मोये मोये के साथ अगर कोई गाना इंस्टाग्राम पर रील्स में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है, तो वो कोई और नहीं बल्कि 'एनिमल' का ही गाना जमाल कुडू है। इस समय यह गाना रील्स की दुनिया में ये टॉप ट्रेंड कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: साल 2023 में ये सेलेब्स बने माता-पिता, किसी ने 5 तो किसी ने 10 साल बाद किया बच्चे का स्वागत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.