Move to Jagran APP

Animal से 10 साल पहले बॉबी देओल को रणबीर कपूर के साथ मिला था काम करने का मौका, क्यों ठुकराया था ऑफर?

Bobby Deol के करियर की बॉलीवुड में दूसरी पारी बेहद ही शानदार रही है। उन्होंने फिल्म एनिमल में एक छोटा सा किरदार निभाकर फैंस का दिल जीता था लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा कि अब से 10 साल पहले बॉबी देओल को Ranbir Kapoor के साथ एक बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था जिसमें काम करने के लिए उन्होंने मना कर दिया था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Tue, 09 Jul 2024 04:57 PM (IST)
बॉबी देओल ने रणबीर कपूर की फिल्म को कहा था ना/ फोटो- Jagran New Media

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉबी देओल के लिए साल 2023 काफी अच्छा बीता। उन्होंने एक बार फिर से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में विलेन के तौर पर अपनी दूसरी पारी शुरू की, जो सफल रही। इस फिल्म ने उन्हें एक बार फिर से निर्देशक-निर्माताओं की लिस्ट में टॉप पर ला दिया।

एनिमल में उन्होंने निर्दयी 'अबरार हक' का किरदार अदा किया था। संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म में उनकी भूमिका महज 15 से 20 मिनट की थी, लेकिन छोटे से रोल से उन्होंने अपने को-स्टार रणबीर कपूर की भी लाइमलाइट छीन ली थी। 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉबी देओल को 'एनिमल' की रिलीज से 10 साल पहले भी रणबीर कपूर के साथ एक बड़ी फिल्म ऑफर हुई थी, जिसमें काम करने से उन्होंने साफ-साफ मना कर दिया था।

अयान मुखर्जी ने रणबीर कपूर के साथ ऑफर की थी फिल्म

रणबीर कपूर और बॉबी देओल की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री कितनी अच्छी है, ये हम 'एनिमल' में देख चुके हैं। उनकी इस फिल्म ने दुनियाभर में 900 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था, लेकिन जरा सोचिए अगर ऐसा ही एक ऑफर बॉबी देओल ने साल 2013 में स्वीकार कर लिया होता, तो शायद उन्हें वापसी के लिए इतना इंतजार न करना होता।

यह भी पढ़ें: कौन थीं वो अदाकारा बचपन में जिनकी तस्वीर जेब में रखकर घूमते थे बॉबी देओल

दरअसल, बॉबी देओल को साल 2013 में करण जौहर की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ऑफर हुई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयान मुखर्जी ने दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणबीर कपूर की फिल्म में उन्हें 'तरण' का रोल ऑफर किया था, जो कल्कि केकला का फिल्म में पति है।

ये जवानी है दीवानी की खास बातें 

  • ब्रेकअप के बाद दीपिका-रणबीर की पहली फिल्म थी ये जवानी है दीवानी 
  • दीपिका नहीं कटरीना कैफ थीं फिल्म के लिए पहली च्वाइस 
  • आमिर खान के साथ 'धूम 3' में काम करने के लिए कटरीना ने ठुकराया था ऑफर
  • आदित्य के 'अवि' का किरदार हीरामंडी के 'ताहा शाह' को हुआ था ऑफर  

बॉबी देओल के ठुकराने के बाद इस किरदार को कुणाल रॉय कपूर ने निभाया था। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनका सेकंड हाफ में फुल फ्लेज रोल था। 

क्यों ठुकराया था बॉबी देओल ने ऑफर

बॉबी देओल के इस फिल्म के लिए मना करने की वजह उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म 'यमला पगला दीवाना 2 थी',जिसके लिए उन्होंने पहले ही अपनी डेट दे दी थी। इस कारण उन्हें इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए इनकार करना पड़ा।

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ये जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया था। ब्रेकअप के बाद दीपिका और रणबीर कपूर की ये पहली फिल्म थी। बॉबी देओल के आगामी प्रोजेक्ट्स की बात की जाए, तो 'एनिमल' के बाद एक बार फिर से वह सूर्या की फिल्म 'कंगुवा' में विलेन की भूमिका अदा करेंगे। 

यह भी पढ़ें: बचपन में इस शख्स को देखते ही थर-थर कांपने लगते थे Bobby Deol, एनिमल एक्टर ने कहा- पापा से भी ज्यादा...