Move to Jagran APP

Akshay Kumar ने इस एक्टर के कारण बदला था अपना नाम, छोटा रोल प्ले करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में बदली थी पहचान

Akshay Kumar फिल्म इंडस्ट्री के ए लिस्ट एक्टर हैं। 90 के दशक में एक से बढ़कर एक मूवीज देने वाले अक्षय आज भी एक्टिंग लाइन में एक्टिव हैं। एक्टर का असली नाम वो नहीं है जिससे वह फिल्म लाइन में फेमस हैं। इसका कारण 37 साल पहले आई मूवी है जिसमें एक हीरो के कारण उन्होंने अपना नाम बदल दिया।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Tue, 09 Apr 2024 04:17 PM (IST)
एक्टर अक्षय कुमार. फोटो क्रेडिट- अक्षय कुमार इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्शन और कॉमेडी में मशहूर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का जादू सिल्वर स्क्रीन पर सबने देखा है। 90 के दशक में बॉलीवुड में एंट्री करने वाले अक्षय ने अपने हैंडसम लुक्स के कारण भी खूब लाइमलाइट बटोरी है।

अक्षय कुमार प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी अपने पास्ट रिलेशन को लेकर, तो कभी कनाडियन सिटिजनशिप को लेकर, अक्षय पर्सनल लाइफ से जुड़ी किसी न किसी कंट्रोवर्सी में जरूर फंसते हैं। 

अक्षय कुमार ने क्यों बदला नाम?

अक्षय कुमार को लेकर एक और बात काफी चर्चा में रही है। वह है उनका नाम। ये बात सभी जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उनका नाम राजीव भाटिया था। अक्षय ने बाद में अपना नाम बदल दिया। हालांकि, उन्होंने ऐसा क्यों किया, इसे लेकर कभी उन्होंने खुल कर नहीं बात की। अब 'बड़े मियां छोटे मियां' एक्टर का असल कारण बताने की बात सामने आई है।

इस फिल्म के बाद बदला था नाम

अक्षय कुमार ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि उनकी एक फिल्म थी 'आज।' इस मूवी के डायरेक्टर महेश भट्ट थे। फिल्म में अक्षय का रोल टीचर का था, जबकि इसके हीरो कुमार गौरव थे। फिल्म में कुमार गौरव का नाम 'अक्षय' था। एक्टर ने बताया कि उन्हें ये नाम काफी अच्छा लगा और तभी से उन्होंने डिसाइड कर लिया कि वह इसी नाम को रखेंगे। 

'बड़े मियां छोटे मियां' को लेकर हैं सुर्खियों में

'खिलाड़ी कुमार' यानी कि अक्षय कुमार की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज होने वाली है। मूवी ईद के मौके पर 10 अप्रैल की शाम 6 बजे से रिलीज हो रही है। अली अब्बाज जफर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर और अलाया एफ भी होंगे।

यह भी पढ़ें: Bade Miyan Chote Miyan ले सकती है तगड़ी ओपनिंग, एडवांस बुकिंग में छप्परफाड़ कमाई से Maidaan को चटाई धूल