नई दिल्ली। डायरेक्टर ज़ीशान अहमद की फिल्म हू इज दि फर्स्ट वाइफ ऑफ माई फादर की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। दर्शकों को फिल्म की रिलीजिंग का बेसब्री से इंतजार है।

कोई फिल्म दर्शकों को अपनी ओर कितना खींच पाएगी, ये बात उसके कलाकार, स्टोरी, निर्देशन और फिल्म के म्यूजिक पर डिपेंड करता है। लेकिन कई फिल्में अपने नाम से ही चर्चा में आ जाती है। ठीक ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है, डायरेक्टर ज़ीशान अहमद की फिल्म हू इज दि फर्स्ट वाइफ ऑफ माई फादर ने।

बॉलीवुड में काफी वक्त से काम कर रहे ज़ीशान अहमद की ये बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म होगी। वैसे भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कमर्शियल फिल्मों के बीच पैर्लल सिनेमा ने भी अपनी अलग पहचान बनाई है। शायद यही वजह है कि आर्ट फिल्मों को भी खूब पसंद किया जाता रहा है।

ठीक ऐसे ही फिल्म हू इज दि फर्स्ट वाइफ ऑफ माइ फादर भी सिल्वर स्क्रीन पर धमाका मचाने को तैयार है। फिल्म का टाइटल अपने आप में कुछ खास है, जो दर्शकों को फिल्म रिलीज होने से पहले ही अपनी ओर खींच रहा है। फिल्म के डायरेक्टर ज़ीशान अहमद का कहना है कि फिल्म को नार्मल बॉलीवुड मसाला से हटा कर एक आर्टिस्टिक रूप दिया गया है।

फिल्म की कहानी एक 16 साल की लड़की की जिंदगी पर बेस्ड है। फिल्म में इंद्र कुमार, अदिति गोवित्रिकर, वैष्णवी मैकडॉनल्ड और मोहन कपूर मुख्य किरदार में हैं। फिल्म का ज्यादा हिस्सा मुम्बई में ही शूट किया गया है। ज़ीशान अहमद की इस फिल्म में पलक मुंच्चाल और दिव्या कुमार जैसे नामी सिंगर्स ने गाने गाए हैं।

70 MM टॉकिज प्राइवेट लिमिटेड और 9 प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म को अमित रोकड़, धीरज रोकड़ और शिवा शर्मा ने प्रोड्यूस किया हैं। प्रोड्यूसर्स की मानें तो फिल्म इसी साल दिसम्बर तक ऑन फ्लोर होगी। फिल्म के टाइटल की ही तरह फिल्म की कहानी भी दर्शकों को कितना पसंद आएगी, इसके थोड़ा सा इंतजार तो करना ही होगा।

Posted By: Rajesh Kumar