Move to Jagran APP

Jayshri Ramnath: यूके में बिगड़ी 'बाहुबली' सिंगर जयश्री रामनाथ की तबीयत, इस गंभीर बीमारी का हुईं शिकार

Jayshri Ramnath हिंदी तमिल तेलुगू मलयालम और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध कर देने वालीं जयश्री रामनाथ की सेहत को लेकर अपडेट सामने आया है। यूके में म्यूजिक टूर पर रहीं जयश्री की अचानक ही तबीयत बिगड़ी।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Fri, 24 Mar 2023 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 09:45 PM (IST)
File Photo of Bombay Jayshri Ramnath. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री की फिल्मों में एक से बढ़कर एक सॉन्ग्स गाने वाली जानी मानी संगीतकार बॉम्बे जयश्री रामनाथ को यूके की यात्रा के दौरान 'स्वास्थ्य झटका' लगा। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उन्होंने खुद इस बात की जानकारी शेयर की है।

loksabha election banner

बता दें कि जयश्री रामनाथ यूके में म्यूजिक टूर पर हैं। संगीत कार्यक्रमों में दौरे के दौरान ही उन्हें इस तरह की परेशानी हुई। हालांकि, उन्हें नेशनल हेल्थ सर्विस की ओर से समय से मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया, और अब उनकी तबीयत बेहतर है।

जयश्री रामनाथ की हुई सर्जरी

पद्मश्री से सम्मानित की जा चुकीं संगीतकार जयश्री रामनाथ फिलहाल स्टेबल कंडीशन में हैं। उनके परिवार की तरफ से यह अपील की गई है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली किसी भी तरह की भ्रामक खबरों पर ध्यान न दिया जाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एन्यूरिज्म नाम की बीमारी के लिए जयश्री रामनाथ की छोटीसी सर्जरी की गई। एन्यूरिज्म को हिंदी में धमनी विस्फार या धमनीस्फीती भी कहते हैं। यह एक ऐसी बीमारी है, जो कि आमतौर पर मस्तिष्क, पैर और पेट में होती है।

जयश्री रामनाथ के गाने

जयश्री रामनाथ ने फिल्म इंडस्ट्री को अपनी खूबसूरत आवाज में कई बेहतरीन गाने दिए हैं। उन्होंने फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' के आइकॉनिक सॉन्ग 'जरा जरा बहकता है' को अपनी आवाज दी है। इसके अलावा बाहुबली के फेमस सॉन्ग 'ममता से भरी' को भी जयश्री रामनाथ ने ही गाया है। उन्होंने छह हिंदी फिल्मों में गाने गाए हैं। इसके साथ ही जयश्री तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी गाने गाती आई हैं।

उनके यादगार गीतों की लिस्ट में 2006 की तमिल फिल्म 'वेटैयाडु विलाय्याडु' से 'पार्थ मुधल', 2008 की 'धाम धूम' से 'यारो मनाथिले' जैसे गाने भी शामिल हैं। हाल ही में उन्हें संगीत कलानिधी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

यह पुरस्कार कर्नाटक संगीत (Carnatic Music) के क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित और उच्चतम श्रेणी का पुरस्कार माना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.