नई दिल्ली, जेएनएन। Vivek Agnihotri Challenges Nadav Lapid On calling The Kashmir Files vulgar Propaganda Film: द कश्मीर फाइल्स को IFFI 2022 के ज्यूरी हेड नदाव लपिड (Nadav Lapid) द्वारा वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म बताए जाने पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने एक मंगलवार की सुबह एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किया था। अब उन्होंने अपना एक वीडियो शेयर किया और नदाव लपिड पर भड़ास निकालते हुए उन्हें चैलेंज किया है। इसके साथ ही विवेक ने फिल्म मेकिंग छोड़ने की बात भी कही है।

द कश्मीर फाइल्स को लेकर विवेक अग्निहोत्री  ने 2 मिनट 28 सेकंड का वीडियो जारी करते हुए कहा, "कल IFFI गोवा में ज्यूरी के हेड ने द कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा और वल्गर कहा। मेरे लिए यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि ऐसी बातें तो सारे आतंकवादी संगठन, अर्बन नक्सल और भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाले लोग हमेशा से बोलते आए हैं।"

आतंकवादी नैरेटिव को सपोर्ट करते हैं 

विवेक ने आगे कहा, "मेरे लिए जो आश्चर्यजनक बात है वो ये है कि भारत सरकार द्वारा आयोजित भारत सरकार के मंच पर कश्मीर को भारत से अलग करने वाले आतंकवादी नैरेटिव को सपोर्ट किया और उस बात को लेकर भारत में ही रहने वाले कई भारतीयों ने उसका इस्तेमाल किया भारत के ही खिलाफ। आखिर ये लोग कौन हैं? ये लोग वही हैं जो, जब मैंने चार साल पहले कश्मीर फाइल्स को शुरू किया प्रोपेगेंडा बोल रहे थे।"

700 लोगों के पर्सनल इंटरव्यू पर बनी फिल्म

द कश्मीर फाइल्स बनाने की जर्नी शेयर करते हुए विवेक ने आगे कहा, "700 लोगों के पर्सनल इंटरव्यूज के बाद ये फिल्म बनी। क्या 700 लोगों के मां-बाप, भाई-बहन जिनको सरेआम काट दिया गया, गैंगरेप किया गया, दो टुकड़ों में बांट दिया गया, क्या वो सब लोग प्रोपेगेंडा और अश्लील बातें कर रहे थे। जो पूरी तरह से हिंदुओं की जमीन हुआ करती थी वहां आज हिंदू नहीं रहते हैं।"

विवेक ने खुलेआम दिया ये चैलेंज

अपनी फिल्म को लेकर चुनौती देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा, "आज मैं विश्व के सारे बुद्धीजीवियों और अर्बन नक्सल को चैलेंज करता हूं। साथ ही उस महान फिल्मकार को जो इजरायल से आए हैं उनको चैलेंज करता हूं कि द कश्मीर फाइल्स के किसी एक शॉट, एक डायलॉग, एक इवेंट को साबित कर दें कि वो पूरी तरह से सच नहीं है, तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा"

वीडियो के अंत में विवेक ने कहा कि वो डरने वालों में से नहीं हैं। उनके खिलाफ चाहे जितने मर्जी फतवे जारी कर लो, वो डरते नहीं हैं।  

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट