दीपेश पांडेय, मुंबई। अभिनेता जहीर इकबाल ने साल 2019 में सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘नोटबुक’ से करियर की शुरुआत की थी। आगामी दिनों में वह सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी के साथ फिल्म ‘डबल एक्सएल’ में नजर आएंगे...

जहीर मानते हैं कि सलमान खान द्वारा लांच किया जाना उनके लिए फायदेमंद रहा। वह कहते हैं, ‘मेरी पहली फिल्म ‘नोटबुक’ को अपेक्षित सफलता नहीं मिली, पर मेरा किस्मत में यकीन रहा है। जो किस्मत में लिखा है वही होगा, जिस वक्त पर लिखा है तभी होगा। अभी मुझे पहचान बनानी है। सलमान भाई द्वारा किसी फिल्म को प्रोड्यूस किए जाने या कोई गाना लांच किए जाने पर पहुंच ज्यादा मिलती है, लेकिन बतौर एक्टर मुझे खुद को साबित करना अभी बाकी है।

View this post on Instagram

A post shared by Zaheer Iqbal (@iamzahero)

खोने का डर नहीं:

‘डबल एक्सएल’ में सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी जैसी अभिनेत्रियों के बीच परफार्मेंस दब जाने के डर पर जहीर कहते हैं, ‘आप अपने करियर को अपनी सोच के हिसाब से लेकर नहीं जा सकते हैं। मुझे सिर्फ अच्छा रोल चाहिए, फिर इससे फर्क नहीं पड़ता कि वह महिला केंद्रित फिल्म है, दो हीरो वाली फिल्म है या सपोर्टिंग रोल है। ‘डबल एक्सएल’ की कहानी दो लड़कियों की है, लेकिन हर व्यक्ति इससे खुद को जोड़ पाएगा। मेरे परिवार में मेरी बहनें, चचेरी बहनें और कई दोस्त हैं, जिन्होंने बाडी शेमिंग को झेला है। मुझे पता है कि यह सिर्फ लड़कियों के साथ नहीं, लड़कों के साथ भी होता है। यह विषय महत्वपूर्ण है। इस पर बात होना जरूरी है।

View this post on Instagram

A post shared by Zaheer Iqbal (@iamzahero)

कमर्शियल और कंटेंट में संतुलन:

फिल्मों को लेकर अपनी पसंद के बारे में जहीर कहते हैं, ‘थ्री इडियट्स’, ‘दंगल’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्में कंटेंट ओरिएंटेड होने के साथ कमर्शियली सफल भी रहीं। मैं भी ऐसी ही फिल्मों का हिस्सा बनना चाहता हूं जो कमर्शियल और कंटेंट ओरिएंटेड दोनों हों। मुझे लगता है कि फिल्म में पहले कंटेंट लेकर उसमें कामर्स डाला जाना चाहिए। ‘डबल एक्सएल’ के अलावा मेरी तीन और फिल्में हैं, जिनमें से एक एक्शन कामेडी और दूसरी स्पोट्र्स बेस्ड फिल्म है। चारों फिल्मों में मेरा काम अलग है, जिसमें मेरा रेंज दिखाई देगा।

View this post on Instagram

A post shared by Zaheer Iqbal (@iamzahero)

करीबी दोस्त हैं सोनाक्षी:

जहीर के अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ अफेयर की भी खबरें आती रहती हैं। इस पर जहीर कहते हैं, ‘करियर के शुरुआत में ही सलमान भाई ने सिखाया था कि इस इंडस्ट्री में लोग आपकी हर चीज के बारे में बोलेंगे, अगर आप उससे प्रभावित होते हैं तो आपका करियर उसमें ही खर्च हो जाएगा। मुझे अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में जो बताना है, वो बता देता हूं, जो नहीं बताना होता वो नहीं बताता हूं। फिर भी अगर उसके बारे में लोग जान जाते हैं तो कोई बात नहीं। सोनाक्षी मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं।’

Edited By: Priti Kushwaha