Move to Jagran APP

रणबीर कपूर को उनकी पहली फिल्म में नहीं मिली थी फीस, पर किसी को दिया गिफ्ट

रणबीर कपूर की लाइफ़ पर बनाया गया एक वीडियो आप इस ख़बर के अंदर देख सकते हैं l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 12:11 PM (IST)
रणबीर कपूर को उनकी पहली फिल्म में नहीं मिली थी फीस, पर किसी को दिया गिफ्ट
रणबीर कपूर को उनकी पहली फिल्म में नहीं मिली थी फीस, पर किसी को दिया गिफ्ट

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रणबीर कपूर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म ख़ास कामयाब नहीं रही थी. आपको यह बात हैरान कर सकती है, लेकिन खुद रणबीर कपूर ने हाल ही में हुई बातचीत के दौरान यह खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी.

loksabha election banner

फिल्म सांवरिया में काम करने के लिए संजय भंसाली ने रणबीर को कोई फीस नहीं दी थी. चूंकि रणबीर कपूर ने संजय को फिल्म ब्लैक के दौरान असिस्ट किया था. शायद यही वजह रही कि वह पहली फिल्म में फीस नहीं ले पाए थे. रणबीर ने कहा कि उन्हें पहली फिल्म से तो पैसे नहीं मिले लेकिन दूसरी फिल्म की सफलता से उन्होंने ऋषि कपूर को फैंसी कार खरीद कर दी थी.

बता दें कि हाल ही में रणबीर ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में यह बात स्वीकारी थी कि वह संजय के साथ दोबारा काम नहीं करते हैं क्योंकि उनकी कोई पर्सनल प्रोब्लम है लेकिन वह यह जरूर मानते हैं कि संजय लीला उनके गुरु रहे हैं और वह जो कुछ भी आज तक सीख पाए हैं. वह उनकी वजह से ही सीख पाए हैं. चूंकि वह फिल्म संस्थान पढ़ाई के लिए तो गए थे लेकिन उन्हें जितना कुछ ब्लैक के सेट पर सीखने का मौक़ा मिला था, उतना कभी नहीं मिला था. रणबीर कपूर ने अबतक अपने कई निर्देशकों को रिपीट किया है लेकिन संजय ही वह निर्देशक हैं, जिनके साथ उनकी दूसरी कोई फिल्म अबतक नहीं आयी है. रणबीर कपूर कुछ सेकेंड के लिए राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके में नज़र आये थे और अब उनकी फिल्म संजू के हीरो हैं. संजू, संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म है जो 29 जून को रिलीज़ हो रही है . 

रणबीर कपूर ने बॉलीवुड में अपने 10 साल पूरे किये हैं . उन्होंने शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म सावरिया से की थी. इसके बाद उन्होंने रॉकेट सिंह, तमाशा, बर्फी, जग्गा जासूस, रॉकस्टार, ये जवानी है दीवानी, ऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों में काम किया. उन्होंने अपने निर्देशकों में अयान मुखर्जी, करन जौहर, अनुराग बसु, इम्तियाज अली जैसे कई निर्देशकों को रिपीट किया लेकिन जिनके साथ उन्होंने शुरुआत की थी यानि संजय लीला भंसाली, उनके साथ उन्होंने इन दस सालों में कभी दोबारा काम नहीं किया.

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर और अक्षय कुमार बड़े पर्दे पर ‘एक साथ’, ये गोल्डन चांस है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.