मुंबई l श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गुरुवार को हुए भीषण आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने और आतंक के ख़िलाफ़ अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने आज रविवार को दो घंटे अपना काम बंद कर काला दिवस मनाया। अमिताभ बच्चन ने भी अपनी शूटिंग रोक कर आतंक के ख़िलाफ़ रोष प्रकट किया।

फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलाईज से जुड़ी 28 यूनियंस से जुड़े आर्टिस्ट मुंबई के गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी के गेट पर एकत्र हुये और दो घंटे तक अपना काम बंद कर काला दिवस मनाया। आज अमिताभ बच्चन फिल्मसिटी में ब्रह्मास्त्र की शूटिंग कर रहे थे और जैसे ही समय हुआ उन्होंने फिल्म की शूटिंग रोक दी।

एक एड फिल्म के लिए फिल्म सिटी में आज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना और मोहम्मद कैफ भी आये थे और उन्होंने ने भी शूटिंग रोक प्रदर्शन में हिस्सा लिया। इस मौके पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि हम जितना भी अपने सैनिकों के लिए करें कम है। आज बहुत दुख का समय है लेकिन भविष्य अच्छा होगा इसकी पूरी उम्मीद है। हरभजन सिंह ने कहा कि पूरी आशा है कि जवानों का ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आज मुश्किल की घड़ी है लेकिन हमें एक रहना है ताकि हमें कोई तोड़ नहीं सके। चाहे क्रिकेटर हो या फिल्म सेलेब्रिटी वो हीरो नहीं हैं। देश का हीरो सैनिक हैं।

इस दौरान फेडरेशन के अध्यक्ष बी.एन. तिवारी ने इस घटना की जमकर निंंदा करते हुये कहा कि आतंकियों के इस क्रूर हमले से देश में गुस्से और ग़म का माहौल है। गुस्सा इतना कि हर जुबान पर पाकिस्तान को सबक सिखाने और बदला लेने की बातें है। इस दौरान फिल्म और टेलिविजन शो तथा धारावाहिक से जुड़े लाखों मजदूरों तथा फिल्म कलाकारों ने दो घंटे तक काम बंद रखा। इस दौरान पोस्ट प्रोडक्शन कार्य भी बंद थे ।

फेडरेशन के सलाहकार अशोक पंडित, भाजपा नेता किरीट सोमैया,अभिनेत्री ईशा कोपिकर,निर्माता मेहुल कुमार,रिकू राकेशनाथ,जे नीलम, अभिनेता गजेंद्र चौहान, गोविंद नामदेव आदि सहित कई कलाकार वहां मौजूद थे। इस दौरान आतंकवादी हमले में शहीद हुए बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई और तय किया गया कि देश मे कहीं भी पाकिस्तानी कलाकार या गायक शूटिंग या कार्यक्रम करेंगे तो फेडरेशन के सदस्य उस कार्यक्रम का बायकॉट करेंगे।

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: आतिफ़ असलम और राहत फ़तेह अली को करारा जवाब, हुई ये कार्रवाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप