मुंबई। हिंदी सिनेमा के पर्दे पर अपने एक्शन से धर्मेंद्र ने भले ही ही-मैन का ख़िताब पा लिया हो, मगर असल में वो बेहद भावुक इंसान हैं। कई मौक़ों पर धर्मेंद्र ने अपने जज़्बात अपनी शायरी के ज़रिए साझा किये हैं, मगर इस बार उन्होंने एक बेहद निजी चीज़ अपने फैंस और फॉलोअर्स के साथ शेयर की है। 

यह एक बेहद पुराने ख़त का लिफाफा है, जो सनी देओल ने 40 साल पहले धर्मेंद्र को लिखा था। सनी देओल की लिखावट में इस लिफाफे पर धर्मेंद्र के जुहू विले पार्ले स्थित घर का पता लिखा है। इस शेयर करते हुए धर्मेंद्र लिखते हैं- यह एक भावुक ख़त का लिफाफा है, जो सनी ने 29 जुलाई 1977 को इंग्लैंड से मुझे भेजा था, जहां वो एक्टिंग कोर्स कर रहे थे। इसे क़ीमती चीज़ बताते हुए धर्मेंद्र कहते हैं कि वो चाहते हैं कि यह वायरल हो, क्योंकि इसमें नौजवान पीढ़ी के लिए एक संदेश छिपा है- अपने माता-पिता को प्यार करें। उनकी उपेक्षा ना करें, क्योंकि उन्होंने आपको जन्म दिया है। आपकी सेहत, ख़ुशी और समृद्धि ही उनके जीवन का लक्ष्य होता है। इसलिए उन्हें प्यार करिए और उनकी देखभाल कीजिए। विनम्र प्रार्थना है, धरम की तरफ़ से एक सलाह है। इसके बाद धर्मेंद्र ने खुलासा किया है कि लिफाफे पर सनी की लिखावट है। 

 

 

 

This is an envelope, of an emotional letter, from Sunny to me, from England, 29th July,1977, while he was doing his acting course in UK . A “pride possession “ I want to viral it . It carries a message to the youngsters. “ love your parents, don’t neglect them, they have given you birth. your health happiness your prosperity is the only purpose of their life “ so please love them look after them. A humble request, an advise to you from Dharam. (It is Sunny,s handwriting on this envelope)

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam) on

बता दें कि धर्मेंद्र जब से सोशल मीडिया में आये हैं, वो तस्वीरों के ज़रिए पुराना यादों में डूबते-उतराते रहते हैं। पुराने संगी-साथियों और परिजनों के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने हिंदी सिनेमा के जुबली कुमार के नाम से मशहूर राजेंद्र कुमार के साथ ललकार और आई मिलन की बेला के समय की तस्वीरें शेयर करके उन्हें याद किया है। 

तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने लिखा है- मैं राजिंदर जी को मिस करता हूं। एक प्यारे भाई, उनके साथ आई मिलन की बेला से ललकार तक, कई ख़ूबसूरत यादें जुड़ी हैं।

बता दें कि धर्मेंद्र यमला पगला दीवाना फिर से के ज़रिए एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर अपने बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के साथ लौटेंगे। यह फ़िल्म अगस्त में रिलीज़ हो रही है।

यह भी पढ़ें: धर्मेंद्र के पोते आर्यमन देओल के सामने फेल हैं सारे स्टार किड्स, देखें तस्वीरें

यह भी पढ़ें: इस हीरोइन की वजह से फ्लॉप हुई धर्मेंद्र की डेब्यू फ़िल्म, 58 साल बाद खुलासा

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप