मुंबई। अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को लेकर करण जौहर के बैनर पर बन रही फिल्म ब्रह्मास्त्र अपने जादुई लोगो लॉन्चिंग के बाद से जबरदस्त चर्चा में है । एक तरफ़ फिल्म की शूटिंग बड़े पैमाने पर और जोर-शोर से चल रही है तो दूसरी तरफ़ कहानी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

तीन भागों में हर दो दो साल के बाद बनने वाली ब्रह्मास्त्र के पहले भाग को प्रेम के लिए समर्पित किया गया है और फिल्म में शिव का रोल रणबीर कपूर और ईशा (पार्वती) का रोल आलिया भट्ट निभाएंगी l अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि फिल्म में शिव यानि महेश के अलावा ब्रह्मा और विष्णु का भी किरदार होगा l अमिताभ बच्चन को ब्रह्मा और नागार्जुन को विष्णु के अवतार में आने की चर्चा है लेकिन करण और उनकी टीम ख़ामोश है l 

महाशिवरात्रि के दिन कुंभ मेले में अंतिम स्नान के बाद करण जौहर अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर कूद पड़े । आलिया और रणबीर दोनों कुंभ गए और आरती की l वहां फिल्म का ड्रोन लोगो जारी हुआ लेकिन साधारण नहीं l 150 ड्रोन आसमान में उड़े l आकृति बनाई और आसमान में ब्रह्मास्त्र का नाम चमक उठा l  

ये ड्रोन प्रयाग में संगम तट पर आसमां में उड़े , कतारबद्ध हुए , रौशनी बिखेरी और बन गया ब्रह्मास्त्र - 

करण जौहर की ये फिल्म सुपरहीरो जॉनर की फिल्म होगी और एक ट्रायोलॉजी का हिस्सा होगी। कहा जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र, अब हर दो साल बाद बनाई जायेगी और इसके लिए करण ने अपनी टीम के साथ पहले से ही तैयारी कर रखी है। 

ब्रह्मास्त्र की कहानी सिर्फ सुपरहीरो की नहीं होगी बल्कि उसमें भारतीय पौराणिक कथाओं का भी समावेश किया जाएगा।

करण, ब्रह्मास्त्र को फ्रेंचाईजी के तौर पर एक ट्रायोलॉजी के रूप में रिलीज़ करना चाहते हैं लेकिन इस बात को भी सुनिश्चित कर लिया है कि फिल्म की रिलीज़ पहले से ही तय हो जाए। अयान मुखर्जी निर्देशित ये वही फिल्म है, जिसका नाम पहले ड्रैगन बताया जा रहा था।

ये फिल्म इस साल 25 दिसंबर को रिलीज़ होनी है। फिल्म में रणबीर कपूर का जो अवतार दर्शक देखेंगे, अब से पहले नहीं देखा होगा l फिल्म का अधिकतर हिस्सा बुल्गारिया में शूट किया गया है। रणबीर और आलिया और अमिताभ बच्चन के अलावा फिल्म में नागार्जुन और मौनी रॉय भी हैं।

यह भी पढ़ें: Raw Trailer: पाकिस्तान और आतंक को 'औकात' बताने आ रहे हैं जॉन अब्राहम

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप